scriptयूपी की इस सीट पर गठबंधन और कांग्रेस ने फाइनल किया प्रत्याशी, बीजेपी ने इन्हे दिया टिकट तो त्रिकोणीय होगा मुकाबला | Fatehpur lokasabha seat equation after candidates final | Patrika News

यूपी की इस सीट पर गठबंधन और कांग्रेस ने फाइनल किया प्रत्याशी, बीजेपी ने इन्हे दिया टिकट तो त्रिकोणीय होगा मुकाबला

locationफतेहपुरPublished: Mar 15, 2019 12:33:21 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी की राह नहीं है आसान

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

फतेहपुर. लोकसभा सीट के लिए तीनों दलों के प्रत्याशी मैदान में आ चुके हैं। तीनों ने प्रमुख चेहरों को टिकट दिया है। ऐसे में यह सीट त्रिकोणीय मुकाबले में फंसती दिख रही है। इस सीट पर अभी कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन से ही प्रत्याशी घोषित हुए हैं और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने पत्ते अभी नहीं खोले हैं । किन्तु फ़िलहाल यह माना जा रहा है भाजपा से मौजूदा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ही प्रत्याशी हो सकती हैं ऐसे में भाजपा, गठबंधन व कांग्रेस के बीच चुनाव होगा।
Rakesh Sachan
बतादे कि फ़तेहपुर सीट से कांग्रेस ने अभी हाल में सपा छोड़कर आये पूर्व सांसद राकेश सचान को प्रत्याशी बनाया है। सचान पिछला लोकसभा चुनाव सपा के टिकट पर लड़े थे। तीसरे नम्बर पर रहे थे। सपा-बसपा गठबंधन से सुखदेव प्रसाद वर्मा फ़िलहाल प्रत्याशी घोषित है, बिंदकी से विधायक रह चुके है और पिछले विधान सभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बसपा ने उनपर विश्वास जताया है। फ़िलहाल सभी की निगाहे भारतीय जनता पार्टी के पर टिकी है।
Sadhwi Niranjan Jyoti
सवाल यह उठता है कि केन्द्र में मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ही प्रत्याशी होंगी, या फिर भाजपा से कोई नया चेहरा होगा बड़ी बात यह भी है कि भाजपा अगर साध्वी का टिकट काटती है तो प्रत्याशी कौन होगा और प्रत्याशी बदलता है तो जिले में संख्या बल के आधार पर पहले नम्बर पर साध्वी की बिरादरी का सम्भावित ड़ैमेज़ कंट्रोल कैसे होगा ,फ़िलहाल साध्वी निरंजन ज्योति को ही भाजपा से प्रत्याशी माना जा रहा है और मौजूदा परिस्थितियों में इस सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष के आसार दिख रहे है।
BY- Rajesh Bhadauria

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो