डीजल टैंकर में आग लगने हुआ बड़ा धमाका, तीन गाड़ियां और वर्कशाप जलकर खाक

Ashish Shukla

Publish: Apr, 17 2018 09:39:13 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 09:39:14 PM (IST)

Fatehpur, Uttar Pradesh, India

fire in workshop

1/2

जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे- 2 पर स्थित एक वर्कशाप में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई। ये आग उस समय लगी जब डीज़ल टैंकर में इलेक्ट्रिक बिल्डिंग से ज्वाइंट का काम किया जा रहा था। काम चल ही रहा था कि डीज़ल टैंकर में तेज़ धमाके के साथ विस्फोट हुआ और देखते ही देखते मौके पर खड़ी कार , ट्रैक्टर सहित वर्कशाप को अग ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वर्कशाप में रखे जनरेटर सहित पूरी दुकान जलकर खाक हो गई। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिग्रेड को सूचना तो दी। लेकिन समय से फायर ब्रिगेड के न पहुंचने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

फतेहपुर. जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे- 2 पर स्थित एक वर्कशाप में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गई। ये आग उस समय लगी जब डीज़ल टैंकर में इलेक्ट्रिक बिल्डिंग से ज्वाइंट का काम किया जा रहा था। काम चल ही रहा था कि डीज़ल टैंकर में तेज़ धमाके के साथ विस्फोट हुआ और देखते ही देखते मौके पर खड़ी कार , ट्रैक्टर सहित वर्कशाप को अग ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वर्कशाप में रखे जनरेटर सहित पूरी दुकान जलकर खाक हो गई। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिग्रेड को सूचना तो दी। लेकिन समय से फायर ब्रिगेड के न पहुंचने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

वर्कशाप मालिक ने बताया कि रेलवे विभाग द्वारा बाई पास का कार्य चल रहा है जहाँ डीज़ल टैंकर द्वारा सप्लाई किया जाता है। लेकिन इसी टैंकर में रिसाव होने के कारण डीजल गिर रहा था। परेशान ट्रैक्ट चालान ने इस रिसाव को बंद कराने के लिए वेल्डिंग लगवाने वर्कशाप आ गया।

जैसे ही टैंकर में गैस वेल्डिंग शुरू किया गया डीजल आग को पकड़ लिया और धमाके के साथ ही पूरा टैंकर उड़ गया। इस आग ने दुकान को तो जला ही दिया वहां खड़ी तीन गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गईं।

Ad Block is Banned