scriptयोगी सरकार के सख्ती के बाद भी नहीं थम रहा अवैध खनन का कारोबार, चल रहा ओवरलोडिंग का खेल | illegal mining again start in fatehpur after Raid on mourang Khadan | Patrika News

योगी सरकार के सख्ती के बाद भी नहीं थम रहा अवैध खनन का कारोबार, चल रहा ओवरलोडिंग का खेल

locationफतेहपुरPublished: Jun 06, 2019 03:06:51 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

अभी हाल ही में मोरम खदान पर हुई थी छापेमारी

illegal mining

illegal mining

फतेहपुर. योगी सरकार ने अवैध खनन पर अपना रुख बहुत सख्त कर रखा है। बावजूद उसके भी फतेहपुर में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला ललौली थाना क्षेत्र के ओती खंड तीन और अढ़ावल मौरंग घाट की है। जहां बड़ी पोकलैंड मशीनों से अवैध खनन बड़े पैमाने पर की जा रही है।
बता दें कि ओवरलोडिंग प्रति ट्रक नौ घन मीटर मोरंग के खन्ने पर 20 -25 घन मीटर तक प्रति ट्रक यानी दो से तीन गुना ओवरलोड ढोई जा रही है। मौरंग से प्रतिदिन लाखों रुपये के राजस्व का सरकार को चूना लग रहा है। सूत्रों के अनुसार अवैध खनन और ओवरलोडिंग के इस खेल में स्थानीय पुलिस से लेकर सम्बंधित विभाग औऱ माफियाओं के बीच तगड़े गठजोड़ के चलते लगाम लग पाएगी या नहीं यह खुद में एक बड़ा सवाल बनकर रह गया है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के सख्ती के बाद भी नहीं थमा अवैध खनन, प्रशासन ने मौरंग घाट सीज

illegal mining
अभी हाल ही में मौरंग खदान पर हुई थी छापेमारी
अभी हाल ही में लगातार अवैध खनन की मिल रही शिकायतों को लेकर शासन से खनन डॉयरेक्टर रोशन जैकब ने गाजीपुर थाने के देवलान मौरंग खदान पर छापेमारी की थी। जहां से भारी मात्रा में अवैध खनन पाए जाने पर पूरी खदान को सीज करते हुए मौके से अवैध खनन में लगी नौ पोकलैंड मशीनों सहित आठ ओवरलोड ट्रकों को भी सीज कर दिया था।
BY- Rajesh Bhadauria

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो