योगी राज में जारी है लैंड माफिया का आंतक, रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में खुलेआम अवैध खनन

 योगी राज में जारी है लैंड माफिया का आंतक, रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में खुलेआम अवैध खनन
Illegal Mining

ड्रीम प्रोजेक्ट में हुये अवैध खनन के चलते एक छात्र की गई है जान

फतेहपुर. योगी सरकार भले ही अवैध खनन को बंद करने का दावा कर रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत उससे काफी अलग है। यूपी के कई हिस्सों में आये दिन अवैध खनन का काम बेखौफ जारी है। फतेहपुर में मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में लगातार अवैध खनन जारी है और जिला प्रशासन या फिर पुलिस के नुमाइन्दे इन अवैध खनन करने वाले ठेेकेदारों में लगाम लगा पाने में अब तक फेल साबित हुये।

Illegal Mining


इस ड्रीम प्रोजेक्ट में हुये अवैध खनन के चलते एक छात्र की रमवां गांव में जान भी जा चुकी है। बावजूद इसके प्रशासन के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है। खागा तहसील के बरैचा गांव के आसपास किसानों के खेतों और ग्राम समाज की जमीनों को इन ठेकेदारों ने जेसीबी व पोकलैण्ड के जरियेे 10 से 15 फीट गहराई से मिट्टी की खुदाई कर अपना उल्लू सीधा किया जा रहा है।

mining




जिला प्रशासन समेत खनन विभाग के नुमाइन्दे हो रहे अवैध मिट्टी खनन से पूरी तरह से किनारा किये हुये हैं, जिसके चलते समूचा इलाका गहरी झील में तब्दील होता जा रहा है। जनता में हर दिन किसी अनहोनी को लेकर चिंता की लकीरें खींची रहती है। अवैध मिट्टी खनन को लेकर महीनों पहले से ग्रामीण लगातार शिकायत दर शिकायत करते आ रहे हैं, लेकिन अवैध खनन को रोंकने की जिम्मेदारी निभाने वालों के कान में जूं तक नहीं रेंग सका।


truck



मामले पर जब जिला अधिकारी मदन पाल आर्य से बात की गयी तो उन्होने कहा कि मामला अब संज्ञान में आया है। इसके लिये एसडीएम व खनन विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेज कर जांच करायी जायेगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned