scriptफतेहपुर में अफीम और गांजे की खेती का खुलासा, खेत मालिक का भाई गिरफ्तार | Illegal opium farming Exposed in fatehpur 1 Arrested | Patrika News

फतेहपुर में अफीम और गांजे की खेती का खुलासा, खेत मालिक का भाई गिरफ्तार

locationफतेहपुरPublished: Mar 22, 2019 10:00:26 am

बिंदकी कोतवाली अन्तर्गत बरेठर बुजुर्ग गांव में भारी भरकम फोर्स के साथ छापेमारी।
बीघे में अफीम और गांजे की खेती की जा रही थी जो प्रतिबंधित और गैरकानूनी है।
पुलिस ने एक गिरफ्तारी की, जिसके पास से असलहा और कारतूस भी मरामद किये गए।

Illegal opium farming

अफीम की खेती

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने अफीम की खेती का खुलासा किया है। यहां दो बीघे में अफीम और गांजे की खेती की जा रही थी जो प्रतिबंधित और गैरकानूनी है। इस मामले में पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की तो खेत मालिक फरार हो गया, लेकिन पुलिस की पकड़ में उसका भाई आ गया। उसके पास से जामा तलाशी में पुलिस को 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस भी मिले हैं।
 

नशे के काले कारोबार को मिटाने की मुहिम में लगी पुलिस को पता चला कि जिले में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से अफीम और गांजा जैसी नशे वाली फसल की खेती कर इसका काला कारोबार किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने पूरी जांच-पड़ताल कर बिंदकी कोतवाली अन्तर्गत बरेठर बुजुर्ग गांव में भारी भरकम फोर्स के साथ छापा मारा। वहां तकरीबन दो बीघे खेत में अफीम और गांजे की खेती की जा रही थी। सिंचाई के लिये नलकूप भी लगा रखा गया था।
पुलिस के पहुंचने पर वहां हड़कम्प मच गया। हालांकि मौका देखकर मालिक वहां से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने नलकूप से उसके भई को गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से असलहा और कारतूस भी मरामद किये गए। पुलिस के मुताबिक अफीम के फल से चरस सहित कई मादक पदार्थ बनाए जाते हैं। छापेमार के बाद एसडीएम बिंदकी ने बताया कि मौके पर आबकारी विभाग की टीम और नापजोख के लिये तहसीलदार व लेखपाल को बुलवाया गया है। दोनों टीमों के आने के बाद यह पुष्ट हो सकेगा कि कितने क्षेत्रफल में खेती की जा रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो