scriptबच्चा चोरी के शक में भीड़ ने किया पथराव, फायरिंग भी की गई, कईयों के सिर फटे | mob attack on health employee and police susspence in child thives | Patrika News

बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने किया पथराव, फायरिंग भी की गई, कईयों के सिर फटे

locationफतेहपुरPublished: Aug 29, 2019 04:32:30 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

भीड़ के हमले में एक दरोगा और एक दीवान

attack of mob

भीड़ के हमले में एक दरोगा और एक दीवान

फतेहपुर. बच्चा चोरी की शक अब लोगों की जान पर भारी पडने लगी है। यहां तक कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने वाली एंबुलेंस के चिकित्सा कर्मी भी बच्चा चोरी की अफवाह के शिकार होने लगे हैं।
मामला फतेहपुर जिले के खेसहन गांव का है। स्वास्थ्य विभाग की पांच लोगो की टीम इलाज के लिए नेशनल मोबाइल मेडिकल सर्विसेज की एंबुलेंस को लेकर जब गांव पहुंची तो बच्चा चोरी के लिए आई गाड़ी और लोग होने की अफवाह को लेकर सैकडो ग्रामीणों ने एंबुलेंस को घेर लिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब ग्रामीणों को समझा कर हटाना चाहा तो लाठी डंडों से लैश ग्रामीणो ने पुलिस पर हमला कर दिया और भारी पथराव करने लगे। अपनी और एम्बुलेंस कर्मियों की जान बचाने के लिये पुलिस को कई राउंड फायरिंग करके किसी तरह स्थिति नियंत्रित करना पडा़। भीड़ के हमले में एक दरोगा और एक दीवान सहित एक क्षेत्रीय भी भी पथराव में घायल हो गए।
जिन्हें गाजीपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। बवाल की सूचना पर असोथर,ललौली सहित कई थानो का पूलिस बल मौके पर पहुंच गया।मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक रमेश ने बताया कि पुलिस ने संयम,साहस और सतर्कता का परिचय देते हुए एक बडी़ घटना होने से रोक दिया, हालांकि अराजक तत्वो के पथराव में एक सब इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल सहित एक स्थानीय पत्रकार घायल हुए हैं। एक दर्जन से अधिक अराजक तत्वों को अब तक गिरफ्तार किया गया है उपद्रवियों का चिन्हित किया जा रहा है शीघ्र ही घटना के जिम्मेदार अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा, उन्होंने कहा कि बच्चा चोरी जैसी अफवाह को लेकर जिले की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वाले अराजकतत्वों और अफवाह फैलाने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो