scriptफतेहपुर से 150 करोड़ की की ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार, ऐसे किया ठगी फिर भेष बदलकर छुपाई पहचान | Patrika News
फतेहपुर

फतेहपुर से 150 करोड़ की की ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार, ऐसे किया ठगी फिर भेष बदलकर छुपाई पहचान

यूपी के फतेहपुर जिले से डेढ़ सौ करोड़ की ठगी करने वाले 25 हजार के शातिर महाठग को सुल्तानपुर घोष थाना पुलिस और प्रयागराज एसटीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

फतेहपुरJul 03, 2024 / 08:31 pm

Mahendra Tiwari

Fatehpur hindi news

डेढ़ सौ करोड़ की ठगी करने वाला नटवरलाल चढ़ा पुलिस के हत्थे

यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने डेढ़ सौ करोड़ की ठगी करने वाले नटवरलाल को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में सुलतानपुर घोष थाना पुलिस और प्रयागराज एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। करीब डेढ़ सौ करोड रुपए की ठगी करने वाले राजेश मौर्या पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। आरोपी को कर्मेपुर मोड़ से सुलतानपुर घोष थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक राजेश भेष बदलने में माहिर है। उसने कई जिलों से करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये ठगे हैं।
फतेहपुर जिले के सुलतानपुर घोष थाना के गांव खजुरिया का रहने वाला राजेश मौर्य लोगों को पैसा दोगुना करने का लालच देता था। इस तरह करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये कई जिलों से इकट्ठा किए और रफूचक्कर हो गया। पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि राजेश मौर्य मध्य प्रदेश के इंदौर महानगर के नेहरू नगर में राजा सिंह के नाम से रहता था। उसने अपना हुलिया बदल रखा था। वह सरदार के भेष में रहा करता था। जिससे लोग उसकी पहचान न कर पाए। राजेश मौर्य पहले मार्केटिंग का काम करता था।
बाद में एनजीओ के नाम पर लोगों को धोखाधड़ी के जरिए फंसाया। उसने आरकेएम शिक्षण संस्थान नामक एनजीओ रजिस्टर करवा कर लोगों को दो-गुना लाभ का लालच देकर करोड़ों रुपये इकट्ठा किए। उसकी धोखाधड़ी की कहानी उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी फैली हुई थी। पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि राजेश मौर्या ने फर्जी दस्तावेजों और रसीदों के माध्यम से लोगों को गुमराह कर उनका पैसा हड़प लिया। इसके खिलाफ कई धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। यह नटवरलाल लगातार वेश बदलकर और अपने ठिकाने बदलता रहता था। ताकि इसकी पहचान ना हो सके। लेकिन वर्षों से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे इस महाठग को अंततः पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Fatehpur / फतेहपुर से 150 करोड़ की की ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार, ऐसे किया ठगी फिर भेष बदलकर छुपाई पहचान

ट्रेंडिंग वीडियो