फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का खुलासा, पीसीओ संचालक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

नोडल अधिकारी ने धोखाधड़ी का दर्ज कराया मुकदमा, जिलाधिकारी के आदेश पर हुई बड़ी कार्रवाई

By: Ashish Shukla

Updated: 03 Nov 2019, 09:16 PM IST

फतेहपुर. फर्जी आयुष्मान भारत योजना का कार्ड का बनाने पर जिलाधिकारी के नोडल अधिकारी ने एक पीसीओ संचालक पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। इस बड़ी कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। पुलिस जल्द ही पीसीओ संचालक को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार बिंदकी नगर के तहसील रोड में बीरेंद्र पीसीओ संचालित है। इस पीसीओ में लोगों के आधार कार्ड तथा खतौनी आदि भी निकालने का भी काम होता है। पिछले काफी समय से पीसीओ संचालक द्वारा अपनी दुकान से आयुष्मान भारत योजना के फर्जी कार्ड बनाए जा रहे थे जिसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों तथा आयुष्मान योजना के अधिकारियों को मिली। जिसकी जांच भी की गई मामला सही निकला।

जिस पर जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश पर आयुष्मान भारत योजना फतेहपुर के नोडल अधिकारी सुरेश कुमार ने पीसीओ संचालक ईश्वर गुप्ता केयर ऑफ वीरेंद्र गुप्ता के खिलाफ फर्जी तौर पर आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाने के आरोप पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस बड़ी कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है वहीं पुलिस के अनुसार पीसीओ संचालक के खिलाफ धारा 419,420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द गिरफ्तारी भी की जाएगी है ।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned