scriptमुलायम के करीबी हैं यह दिग्गज नेता, महागठबंधन के बाद बसपा के हिस्से में गई सीट तो की बगावत, चुनाव लड़ने का किया ऐलान | Rakesh sachan will contest against Sp Bsp alliance on fatehpur seat | Patrika News

मुलायम के करीबी हैं यह दिग्गज नेता, महागठबंधन के बाद बसपा के हिस्से में गई सीट तो की बगावत, चुनाव लड़ने का किया ऐलान

locationफतेहपुरPublished: Mar 07, 2019 03:36:55 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सपा और बसपा दोनों की मुश्किलें बढ़ी

sp bsp alliance

सपा- बसपा गठबंधन

फतेहपुर. मुलायम सिंह यादव के करीबी नेताओं में से एक और पूर्व सांसद राकेश सचान महागठबंधन के बाद नाराज हो गये हैं । महागठबंधन के बाद फतेहपुर सीट बसपा के हिस्से में जाने से उन्होंने बगावती रूख अख्तियार कर लिया है । राकेश सचान ने फतेहपुर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है । 2009 में राकेश सचान फतेहपुर से सांसद चुने गये थे, जबकि 2014 में सपा के टिकट पर ही वह चुनाव हार गये थे । यहां से बसपा प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहा था ।
कानपुर में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता राकेश सचान 2009 मुलायम सिंह और शिवपाल के करीबी माने जाते हैं। राकेश सचान की राजनीती में एंट्री शिवपाल सिंह यादव ने कराई थी। राकेश सचान 1993 और 2002 में घाटमपुर विधानसभा से विधायक रह चुके हैं। राकेश सचान को 2009 में फतेहपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया था और उन्होंने बसपा के महेंद्र प्रसाद निषाद को लगभग एक लाख वोटों से हरा कर जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद ही राकेश मुलायम सिंह के और करीब आ गये थे ।

राकेश सचान के बगावती तेवर ने सपा और बसपा दोनों की मुश्किल बढ़ा दी है । इस बात की चर्चा तेज है कि वह शिवपाल यादव की पार्टी या फिर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतर सकते हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो