बोलीं साध्वी निरंजन ज्योति, धारा 370 व 35A को खत्म करके आज हम अखंड भारत में मना रहे विजय दशहरा

बोलीं साध्वी निरंजन ज्योति, धारा 370 व 35A को खत्म करके आज हम अखंड भारत में मना रहे विजय दशहरा
sadhvi niranjan jyoti

Sarweshwari Mishra | Updated: 09 Oct 2019, 03:19:27 PM (IST) Fatehpur, Fatehpur, Uttar Pradesh, India

साध्वी निरंजन ज्योति नें फतेहपुर में लोगों को दशहरा की शुभकामना दी

फतेहपुर. असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक मर्यादा पुरषोत्तम राम ने सीता का हरण करने वाले रावण पर आज के दिन विजय प्राप्त की थी। हम लोग भी संकल्प लें कि हमारे जीवन में जो बुराइयां हैं उनको दूर करें। इस वर्ष की दशहरा पर हर वर्ष से ज्यादा हर्षोल्लास है क्योंकि धारा 370 व 35 A को खत्म करके आज हम एक अखंड भारत में विजय दशहरा मना रहे है। सभीं देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं और यंही पुरानी परम्परायें हम लोगों को एक सूत्र मे बांधे हुए हैं। यह बातें साध्वी निरंजन ज्योति नें फतेहपुर में रावण दहन के दौरान कही।


बता दें कि फतेहपुर जिले के बिंदकी कस्बे में ऐतिहासिक पांच दिवसीय दशहरा महोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सम्मिलित हुई जंहा उनके साथ बिंदकी विधानसभा विधायक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत आलाधिकारी मौजूद रहे । इस दशहरा महोत्सव में 60 फ़ीट ऊंचे अहंकारी रावण के पुतला का दहन किया गया । जिसको देखने के लिए हज़ारों दर्शक पहुंचे । दशहरा महोत्सव में शामिल होने से पहले केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति फ़तेहपुर के रानीपुर गांव में शहीद सैनिक राघवेंद्र सिंह के घर में परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की इसके बाद सर्किट हाउस फतेहपुर में विजयदशमी के शुभ अवसर पर कार्यकर्ताओं, पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर विजय दशमी की शुभकामनाएं भीं दी।


वंही जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा विजयदशमी का पर्व बहुत हर्षोल्लास के साथ बिंदकी मैदान में परंपरागत रूप से मनाया जा रहा है और समस्त जनपद वासियों को इस विजयदशमी पर्व की बहुत-बहुत बधाई देता हूँ जो असत्य पर सत्य का प्रतीक है लोग अपनी अच्छाइयों को प्रदर्शित करें और बुराइयों के नाश करें यंही विजय दशमी का संदेश है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned