फतेहपुर में अधूरी नहर पुलिया से नीचे गिरा ट्रैक्टर, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

  • बिना रेलिंग की पुलिया पर अनियंत्रित होकर गिरा ट्रैक्टर
  • हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

फतेहपुर. जिले के कल्यानपुर थानांतर्गत एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर अधूरी बनी पुलिया के नीचे गिर गया। घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। नाराज ग्रामीण शव को रास्ते में रखकर प्रदर्शन करते हुए ग्रामीण जिम्मेदार पर कार्रवाई व मुआवजे की मांग में अड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई है, लेकिन खबर लिखे जाने तक एकत्रित भीड़ बात सुनने तक को तैयार नहीं हैं।

 

कल्यानपुर थाना क्षेत्र के चंदनपुर गांव के नजदीक नहर पर पुलिया तो बना दी गर्इ है, लेकिन अधूरी। उसपर रेलिंग न बनने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। आरोप है कि नहर विभाग अधूरी पुलिया बनाकर उसी तरह छोड़ दिया है। शनिवार को पुलिया से एक ट्रैक्टर पास हो रहा था। इसी दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नहर के नीचे गिर गया। घटना में चंदनपुर गांव निवासी ही रामपाल पुत्र शिवबरन की मौके पर मौत हो गई। जबकि गांव निवासी गणेश पुत्र जयराम गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और शव को रास्ते में रखकर जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के लिए पुलिस मृतक के परिजनों व ग्रामीणों को समझाने में जुटी है, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है। खबर लिखे जाने तक उनका प्रदशर्न जारी था।

By Rajesh Singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned