scriptUP BOARD RESULT 2018: इंटरमीडिएट टॉपर रजनीश शुक्ला ने कहा, बनूंगा तो सिर्फ IAS या IPS | UP Board Result 2018 Topper Rajneesh Shukla Dream IAS or IPS | Patrika News

UP BOARD RESULT 2018: इंटरमीडिएट टॉपर रजनीश शुक्ला ने कहा, बनूंगा तो सिर्फ IAS या IPS

locationफतेहपुरPublished: Apr 30, 2018 01:12:13 am

फतेहपुर के रजनीश शुक्ला ने इंटरमीडिएट में पूरे प्रदेश में टॉप किया है, उसने इसका श्रेय मां-बाप, दादा-दादी और गुरुजनों को दिया।

UP Board Topper Rajnish Shukla

यूपी बोर्ड टॉपर रजनीश शुक्ला

फतेहपुर. यूपी बोर्ड में इंटरमीडिएट में टॉप करने वाले रजनीश शुक्ला ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता दादा दादी और गुरूजनों को देते हुए आईएएस या आईपीएस बन कर समाज को अपना बेहतर देने का लक्ष्य होना बताया है। रजनीश का कहना है कि महज छह से आठ घण्टे की नियमित पढाई की है। जो विषय जिस समय अच्छा लगा उसे ही पढता रहा हूं। कोई टाइम टेबल नहीं बनाया था। बिना दबाव के मनमर्जी लेकिन पूरे मन से पढाई करने का प्रतिफल मिला है। मंदिर इण्टर कालेज की पायल अवस्थी ने 91 फीसदी अंक प्राप्त कर 10वी रैंक हासिल की है। जिले की मेधाओं का जोरदार स्वागत किया जा रहा है। पूरे जिले में युपी बोर्ड परीक्षा में मेधाओं द्वारा परचम लहराये जाने से खुशी का माहौल है।

बता दें कि पिछले साल की तरह इस साल भी फतेहपुर के छात्रों ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में अपनी मेधा का प्रमाण देते हुए उच्चतम प्रदर्शन किया है। जिले के सर्वोदय इण्टर कालेज गोपाल गंज के छात्र रजनीश शुक्ल ने 93.20 फीसदी अंको के साथ इण्टर में टॉप किया है तो विकास विद्या मंदिर जहानाबाद की यशस्वी ने हाई स्कूल में 94.5 फीसद अंक अर्जित करके सेकण्ड टॉपर बनी हैं। उसका कहना है कि वह आईएएस या आईपीएस नहीं बनना चाहती, बल्कि वह सेना में जाना चाहती है।
इसी विद्यालय की पारूल ने इण्टर की परीक्षा में 91.60 फीसद अंको के साथ यूपी मेरिट मे छठवीं और खुशी ओमर, उपासना व प्रशान्त कुमार ने समान रूप से 91 फीसद अंकों के साथ 10वी रैंक पाकर विद्यालय का मान बढ़ाया है। मां राम रती उदयभान सिंह इण्टर कालेज आबू नगर की साक्षी सिंह ने 91.40 प्रतिशत अंक हासिल कर सातवी रैंक और विद्या निकेतन इण्टर कालेज की सौम्या को 93.67 फीसद अंको के साथ प्रदेश मे छठवां और जय मां ज्ञान मंदिर इण्टर कालेज की अंशिका सिंह को 93.17 प्रतिशत अंकों के साथ नौंवा स्थान मिला है।
by Rajesh Singh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो