scriptहनुमान जी को मुसलमान कहने के बयान से नाराज विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने फूंका बुक्कल नवाब का पुतला, कहा… | VHP workers burn MLC Bukkal Navab effigy in fatehpur | Patrika News

हनुमान जी को मुसलमान कहने के बयान से नाराज विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने फूंका बुक्कल नवाब का पुतला, कहा…

locationफतेहपुरPublished: Dec 28, 2018 05:03:41 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को बताया था मुसलमान

Bukkal nawab

Bukkal nawab

फतेहपुर. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के एमएलसी बुक्कल नवाब का पुतला गुरूवार फतेहपुर में फूंका गया। इस पर नाराज कार्यकर्ताओं का कहना था कि हनुमान जी का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा। बुक्कल नवाब के हनुमान जी को मुस्लिम कहे जाने वाले बयान से कार्यकर्ताओं में आक्रोश था। कार्यकर्ताओं ने कहा कि बुक्कल नवाब को माफी मांगना होगा। विश्व हिंदू परिषद दल के कार्यकर्त्ता ने कहा कि जिस तरह से देवी देवताओं को अपमानित किया जा रहा है इससे बीजेपी को 2019 में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है, मोदी जी से मांग करते हैं कि बुक्कल नवाब माफी मांगे और देवी देवताओं के प्रति राजीनीति ना करें, नहीं तो हिन्दू परिषद के कार्यकर्त्ता दिल्ली में इससे बड़ा उग्र प्रदर्शन करेंगे।

बता दें कि 20 दिसम्बर को बीजेपी एमएलसी ने कहा, ‘जब बात होती है हनुमान जी को जाति-धर्म में बांटने का बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हनुमान जी वह पूरे विश्व के थे, हर धर्म के थे, हर मजहब के थे।’ उन्होंने कहा था कि, ‘हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए हमारे अंदर जो नाम रखे जाते हैं, रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान, जैसे जितने भी नाम रखे जाते हैं, वो करीब-करीब हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं।
BY- Rajesh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो