script

फतेहपुर में छिटपुट घटनाओं के बीच 55.24 फीसदी मतदान, कई जगह ग्रामीणों ने किया वोट बहिष्कार

locationफतेहपुरPublished: May 06, 2019 08:18:21 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मतदाता सूची में नाम नहीं होने की शिकायतों को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

Voting in Fatehpur

फतेहपुर में मतदान

फतेहपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर पांचवें चरण में फतेहपुर सीट पर 55.24 फीसदी वोटिंग हुई। ईवीएम की खराबी और छिटपुट घटनााओं के बीच पूरे क्षेत्र में चुनाव शांति के साथ सम्पन्न हो गया। ज्यादातर जगहों पर वोटर लिस्ट से नाम गायब होने के चलते तमाम लोग मतदान न कर पाने से मायूस रहे, वहीं जागरूकता अभियान में जिला प्रशासन की कवायद में कमी मतदान प्रतिशत बढाने के दावों की पोल खोलती रही। लगभग एक दर्जन बूथों में ईवीएम के धोखा देने से हंगामा हुआ और दो जगहों पर वोटिंग के लिये लाइन में लगे मतदाताओं से बदसलूकी के विरोध में सैकड़ों लोग विरोध स्वरूप बिना मतदान किये वापस घरों को लौट गये।
सुबह से ही उत्साह से भरे लोेग मतदान केन्द्रों में पहुंच कर लाइन में लग गये। दोपहर एक बजे के बाद गर्मी चलते बूथों में सन्नाटा पसरा लेकिन धूप मद्धिम होते ही महिलाएं घरों से निकली और मतदान किया। युवाओं का उत्साह विकलांगों का मतदान के प्रति आग्रह और बुजुर्गों की वोटिंग की जिद के बावजूद मतदान प्रतिशत सम्मानजनक स्थान पाने में असफल रहा। आदर्श बूूथों को मतदाताओं के स्वागत में सजाया तो गया लेकिन बाकी व्यवस्था लचर दिखी।
खागा विधान सभा क्षेत्र के रामपुर प्राथमिक विद्यालय में दोनों बूथों की ईवीएम खराब रहीं जिसके चलते करीब चालीस मिनट तक मतदान बाधित रहा। इसी प्रकार हुसैनगंज विधान सभा के विरधौल पुर बूथ सं0 189, इरादतपुर ,चतुर्भुजपुर के कुम्भीपुर प्राइमरी पाठशाला के बूथ नं 0190 में भी ईवीएम के धोखा देने से घंटों मतदान बाधित रहा। फतेहपुर विधानसभा के शहर क्षेत्र में नहर कालोनी के बूथ सं0 96 में ईवीएम खराब हो जाने से लगभग एक घंटा बाद मतदान शुरू कराया जा सका।
बिन्दकी विधान सभा के जहानपुर खागा विधान सभा के बहियापुर और मझिलगांव में लोगों ने विकास न होने के विरोध में शुरूवात में मतदान का बहिष्कार किया लेकिन अधिकारियों के पहंुचकर समझाने के बाद घंटों बाद मतदान को राजी हुए। शहर क्षेत्र के चौक स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में बूथ सं0 67 में लाइन में लगे मतदाताओं और सेल्फी प्वाइंट पर जुटे लोगों को हटाने में केन्द्रीय बल व पुलिस द्वारा किये गये बदसलूकी के विरोध में लाइन में लगे सैकड़ों मतदाता बिना वोट दिये वापस चले गये। शाम 6 बजे तक कुल मतदान 55.24% रहा, कई बूथो के अन्दर मतदान करने के लिये लोगो की लम्बी लाइनें देखने को मिली।
BY- RAJESH SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो