इस तानाशाह के देश के अजीब नियमों को जानकर दंग रह जाएंगे आप

abhishek tiwari1

Publish: Apr, 20 2017 06:02:00 (IST)

Hot on Web

उत्तर कोरिया में कर्मचारियों को करना होता है सात दिन काम

1/5

अपनी गतिविधियों से हमेशा चर्चा में रहने वाले नॉर्थ कोरिया एक बार फिर दुनिया को परेशान करने के मूड में आ गया है। नॉर्थ कोरिया ने हाल ही में सैन्य ताकत का प्रदर्शन किया और तमाम पाबंदियों के बाद भी मिसाइल का प्रक्षेपण किया। इन्हीं कारनामों के कारण अमरीका ने हमला करने तक की चेतावनी दे डाली है। अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अगर चीन उसके साथ नहीं आएगा तो वो नॉर्थ कोरिया के समस्या का अकेले ही हल निकाल लेंगे। हमेशा लोगों की नजरों में रहने वाले इस देश में कुछ अजीब नियम भी हैं।

आपका कैसा हेयर स्टाइल हो, आप क्या पहनें और आप अपना जन्मदिन कब मनाएं, ऐसे नियमों को आप अजीब कहेंगे या नहीं? उत्तर कोरिया में परंपराएं और नियम-कानून और ऐसी हैं, जिसके कारण वहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। आइए आपको बताते हैं दुनिया से अलग थलग देश उत्तर कोरिया के अजीब नियमों बारे में...

उत्तर कोरिया में कर्मचारियों को करना होता है सात दिन काम
अगर आपकी कंपनी आपसे शनिवार को भी काम लेती है, यकीनन आपको बुरा लगता होगा। उत्तर कोरिया में कर्मचारियों को नियमानुसार सात दिन काम करना होता है। जी हां, 6 दिन काम करने के एवज में उन्हें तनख्वाह मिलती है, जबकि सातवें दिन बिना वेतन का काम कर वे राष्ट्र की प्रगति में अपना योगदान देते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए दुनिया से अलग थलग देश उत्तर कोरिया के अजीब नियमों बारे में...

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned