होलिका दहन की रात पति-पत्नी जरुर करें ये काम, आपके बीच बढ़ेगा प्यार और बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा


होलिका दहन की रात पति-पत्नी जरुर करें ये काम, आपके बीच बढ़ेगा प्यार और बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा

By: Tanvi

Published: 07 Mar 2020, 01:50 PM IST

रंगों का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। देशभर में होली की धूम एक हफ्ते पहले से दिखाई देने लगती है और बाजार भी रंग और पिचकारियों से सज जाते हैं। इस साल होली 10 मार्च को खेली जाएगी और 9 मार्च को जलाई जाएगी। होली के सभी रंगों के साथ खेलते हैं एक दूसरे को मिठाई खिलाते हैं। इसके अलावा होली के दिन कुछ खास उपाय भी किये जाते हैं जिन्हें करके पति-पत्नी और प्रेमी-प्रेमिका अपने संबंधों में प्यार बढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या करें इस दिन उपाय...

 

पढ़े ये खबर- Chaitra navratri 2020: नवरात्रि में विशेष ग्रह योगों के कारण पूरी होगी सबकी मनोकामना

होलिका दहन की रात पति-पत्नी जरुर करें ये काम, आपके बीच बढ़ेगा प्यार और बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा

विवाह की बाधाएं दूर करने के लिये

होली के दिन सुबह के समय शिवलिंग पर साबुत सुपारी और हल्दी की गांठ चढ़ाएं। अगले 21 दिनों तक रोज शिव मंदिर में जाकर ये उपाय करें। इस उपाय को होली के दिन से लगातार करने से विवाह में आर रही बाधाएं दूर होती है और साथ ही साथ बहुत दिनों से रुके हुए कार्य भी पूरे होते हैं।

 

व्‍यापार में तरक्‍की पाने के लिये

अगर आपका व्यापार मंदा चल रहा है और व्यापार में तरक्की चाहते हैं तो होली की रात को “ॐ नमो धनदाय स्वाहा” मंत्र का जाप करें, धन लाभ होगा। इसके अलावा 21 गोमती चक्र लेकर होलिका दहन की रात शिवलिंग पर चढ़ाने से व्यापार में वृद्धि और लाभ होगा।

 

सुखी दांपत्य जीवन के लिये

सुखी दांपत्य जीवन पाने के लिये और शादीशुदा जिंदगी में शांति पाने के लिये होलिका दहन की रात को उत्तर दिशा में एक पाट पर सफेद कपड़ा बिछाकर उसपे मूंग, चना दाल, चावन, गेहूं, मसूर, काले उड़द और तिल रखें। इसके बाद इसपर नवग्रह यंत्र स्थापित कर केसर का तिलक करें और घी का दीपक जलाकर नवग्रह और कामदेव रति की पूजा करें। इस उपाय से दांपत्य जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएगी।

 

शादीशुदा जीवन में खुशी पाने के लिये

शादीशुदा जीवन में खुशहाली लाने के लिये होलिका दहन के समय एक सूखा नारियल लेकर उसमें चीनी भरें और उस सूखे गोले को होली की अग्नि में रख दें। यह उपाय करने से आपके दांपत्य जीवन में सुख-शांति आएगी और संतान सुख भी मिलेगा।

 

होलिका दहन की रात पति-पत्नी करें ये उपाय

होलिका दहन की रात में पति-पत्‍नी चंद्रमा के उदय के बाद घर के आंगन में खड़े हो जाएं। फिर चांदी या फिर स्‍टील की प्‍लेट में छुआरे और मखाने लेकर घी का दीपक जलाएं। चंद्रमा को दूध से अर्घ्‍य देकर धूप‍बत्‍ती दिखाएं। चंद्र देव को सफेद मिष्‍ठान का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपके बीच प्‍यार तो बढ़ेगा ही साथ ही आपको लक्ष्‍मी माता का भी कृपा प्राप्‍त होगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned