Mahashivratri 2019: महाशिवरात्रि पर करें 3 बेलपत्र का यह चमत्कारी उपाय, मिलेगी सुख-शांति और समृद्धि

Mahashivratri 2019: महाशिवरात्रि पर करें 3 बेलपत्र का यह चमत्कारी उपाय, मिलेगी सुख-शांति और समृद्धि

Tanvi Sharma | Publish: Feb, 15 2019 03:21:39 PM (IST) त्यौहार

महाशिवरात्रि पर करें 3 बेलपत्र का यह चमत्कारी उपाय, मिलेगी सुख-शांति और समृद्धि

महाशिवरात्रि का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। इस दिन शिव जी को प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से पूजा-पाठ की जाती है। 2019 में महाशिवरात्रि 4 मार्च को मनाई जाएगी। शिव जी के साथ-साथ इस दिन पार्वती माता का भी पूजन किया जाता है। भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए रात भर पूजा की जाती है और उन्हें प्रसन्न कर मनचाहा वरदान पाने की इच्छा जताई जाती है। वैसे तो शिव जी जल्द ही सभी की मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं लेकिन यदि आप महाशिवरात्रि पर विशेष उपाय करेंगे तो शिव जी का वरदान आपको जरुर प्राप्त होगा। तो आइए जानते हैं शिवरात्रि के दिन किन उपायों को करना चाहिए....

 

mahashivratri 2019

1. महाशिवरात्रि के दिन तीन बेलपत्र लें उन पर सफेद या पीले चंदन से ऊं नमः शिवाय लिखें। इसके बाद बेलपत्र पर एक मुखी रुद्राक्ष रखकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

2. जो लोग शिवरात्रि पर किसी बिल्व वृक्ष के नीचे खड़े होकर खीर और घी का दान करते हैं, उन्हें महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। ऐसे लोग जीवनभर सुख-सुविधाएं प्राप्त करते हैं और कार्यों में सफल होते हैं।

3. शिवपुराण के अनुसार बिल्व वृक्ष महादेव का रूप हैं। इसलिए इसकी पूजा करें। फूल, कुमकुम, प्रसाद आदि चीज़ें विशेष रूप से चढ़ाएं। इसकी पूजा से जल्दी शुभ फल मिलते हैं। शिवरात्रि पर बिल्व के पास दीपक जलाएं।

4. जल में केसर मिलाएं और ये जल शिवलिंग पर चढ़ाएं। इस उपाय से विवाह और वैवाहिक जीवन से जुडी समस्याएं खत्म होती हैं।

5. जल चढ़ाते समय शिवलिंग को हथेलियों से रगड़ना चाहिए। इस उपाय से किसी की भी किस्मत बदल सकती हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned