Rakshabandhan 2019: इस बार अपनी बहन को दें ये विशेष गिफ्ट, भर जाएगी धन से आपकी झोली

Rakshabandhan 2019: इस बार अपनी बहन को दें ये विशेष गिफ्ट, भर जाएगी धन से आपकी झोली

Tanvi Sharma | Publish: Aug, 08 2019 05:43:24 PM (IST) त्यौहार

इस बार 15 अगस्त को मनाया जाएगा रक्षाबंधन का त्योहार

रक्षाबंधन ( RakshaBandhan 2019 ) भाई-बहन के आपसी प्यार और रिश्ते में विश्वास का पवित्र त्योहार माना जाता है। इस दिन का सभी भाई बहनों को बेसबरी से इंतजार होता है। हर साल सावन मास की पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाता है और इस बार ( Rakshabandhan Gift ) रक्षाबंधन का 15 अगस्त को मनाया जाएगा। वहीं इस दिन सभी बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र यानी राखी बांधेंगी। इस मौके पर भाई अपनी बहन को गिफ्ट देते हैं।

लेकिन गिफ्ट देने के बारे में जैसे ही सोचा जाता है तो हर भाई यही प्रयास करता है की वो अपनी बहन को ऐसा गिफ्ट दें जो की अनोखा हो और जिससे की उसके जीवन में खुशहाली आए। इसलिए इस बार आप अपनी राशि के अनुसार बहन को गिफ्ट दे सकते हैं। जिससे उसके जीवन में खुशहाली के साथ आपके जीवन में भी धन बरसे। क्योंकि कहा जाता है बहन बेटी को देने से धन में बरकत होती है। तो आइए जानते हैं क्या दें इस बार गिफ्ट....

 

rakshabandhan gifts

मेष राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
अगर आपकी बहन की राशि मेष है तो इस राशि पर मंगल का प्रभाव होने के कारण इस राशी वाली बहनों के लिए जिंक धातु से बने शोपीस गिफ्ट के रूप में देना शुभ रहेगा।

वृषभ राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
यदि आपकी बहन की राशि वृषभ है, तो आप अपनी बहन को शुक्र से संबंधीत गिफ्ट दे सकते हैं। जैसे- परफ्यूम, कपड़े, संगमरमर या श्रृंगार का कोई सामान। क्योंकि वृषभ राशि का स्वामी शुक्र होता है

मिथुन राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है, इसलिए आप अपनी बहन को पढ़ने- लिखने का अत्याधिक का सामान दे सकते हैं, जैसे- पेन सेट, खेल सामग्री, किताब या कोई भी हरे रंग की वस्तु भेंट कर सकते हैं।

कर्क राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
अगर आपकी बहन की राशि कर्क है तो आप उन्हें चंद्रमा से संबंधित चीज़ें गिफ्ट कर सकते हैं। क्योंकि इस पर चंद्रमा का विशेष प्रभाव रहता है। आप अपनी बहन को चांदी से बनी चीजें, मोतियों की माला, सफेद वस्तुएं, वाहन, सीप से बनी चीजें दे सकते हैं।

सिंह राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
यदि आपकी बहन सिंह राशि वाली है तो आप सूर्य से संबंधित वस्तुएं गिफ्ट कर सकते है। जैसे- सोने के आभूषण, माणिक, तांबे की वस्तु, लकड़ी की चीजें या सुनहरे रंग की वस्तु गिफ्ट देना आपके लिए बहुत शुभ रहेगा।

कन्या राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
कन्या राशि का स्वामी भी बुध ग्रह है। इसलिए यदि आपकी बहन की राशि कन्या है तो आप उन्हें कांसे की धातु से बनी मूर्ति, हरी ड्रेस, पन्ने की अंगूठी, गणेशजी की मूर्ति या फोटो, पुस्तक या पेन गिफ्ट कर सकती हैं।

तुला राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
इस राशि के लोग शुक्र ग्रह से प्रभावित होते हैं। तो यदि आपकी बहन की राशि तुला है तो आप उन्हें कपड़े, आभूषण, कार, परफ्यूम, आदि गिफ्ट में दिए जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
इस राशि का स्वामी मंगल है। इसलिए जिन लोगों की बहन की राशि वृश्चिक है, वे लाल रंग की मिठाई, मूंगे (रत्न) से बने आभूषण, अंगूठी व तांबे की वस्तुएं गिफ्ट में दे सकते हैं।

धनु राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
इस राशि के लोग बृहस्पति से प्रभावित होते हैं। जिन लोगों की बहनें धनु राशि वाली हैं उन्हें आप किताबें, सोने के आभूषण, वस्त्र आदि गिफ्ट में दिए जा सकते हैं।

मकर राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
इस राशि के लोग शनि से अत्यधिक प्रभावित होते हैं। मकर राशि की बहन को आप मोबाइल, लेपटॉप आदि, कोई वाहन गिफ्ट में दे सकते हैं। ये चीजें शनि से संबंधित हैं।

कुंभ राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
यदि आपकी बहन की राशि कुंभ है, तो आप उन्हें सैंडिल, ब्रेसलेट, पत्थर से बने शोपीस या नीलम के आभूषण, अंगूठी आदि गिफ्ट कर सकते हैं। क्योंकि कुंभ राशि का स्वामी शनि है।

मीन राशि वाले अपनी बहन को दें ये गिफ्ट
यदि आपकी बहन की मीन राशि है तो आप उन्हें गुरु से संबंधित वस्तुएं भेंट कर सकते हैं। आप सोने के आभूषण, पीली मिठाई, पीले वस्त्र, फिश एक्वेरियम आदि गिफ्ट करें, आपको जबरदस्त लाभ होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned