Sawan 2019: सावन के पहले दिन खरीदें ये चीज़, आय में होगी जबरदस्त वृद्धि

सावन मास के पहले दिन शिव प्रतीक या कोई भी शुभ सामग्री घर में लाने से सभी परेशानियों, मुसीबतों से जल्द छुटकारा मिल जाता है

Tanvi Sharma

June, 2903:10 PM

सावन मास भगवान शिव का पवित्र मास माना जाता है। इस पवित्र माहिने में शिव पूजा कर उन्हें प्रसन्न किया जाता है। भोलेनाथ ( bholenath ) की कृपा जिस व्यक्ति पर बन जाती है वे व्यक्ति अपने जीवन में बहुत सफल होते हैं और उनकी हर इच्छा भी पूरी होती है। सावन ( sawan ) का महिना इस बार 17 जुलाई से शुरू होने वाला है। पंडित रमाकांत मिश्रा के अनुसार सावन मास ( Sawan Mass ) के पहले दिन शिव प्रतीक या कोई भी शुभ सामग्री घर में लाने से सभी परेशानियों, मुसीबतों से जल्द छुटकारा मिल जाता है। तो आइए जानते हैं सावन माह ( month of sawan ) में कौन से शिव प्रतीक को घर लाना चाहिए....

हलहरिणी अमावस्या पर बन रहा विशेष संयोग, भगवान शिव की राशि अनुसार पूजा से मिलेगा मनवांछित फल

sawan mass 2019

1 . त्रिशूल

भगवान शिव का त्रिशुल बहुत शुभ माना जाता है। त्रिशुल को 3 देव और 3 लोक का प्रतीक माना जाता है। अत: सावन मास के प्रथम दिन चांदी का त्रिशूल लाने से सालभर आपदाओं से रक्षा होती है।

2. रुद्राक्ष
रुद्राक्ष को अपने घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है। इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि और सौभाग्य आता है। इसलिए सावन के पहले दिन घर में रूद्राक्ष लेकर आएं।

3. डमरू

डमरू भगवान का बहुत प्रिय वाद्य यंत्र है। सावन माहिने के पहले दिन डमरू को घर में लाएं और अंतिम दिन किसी बच्चे को डमरू उपहार दे दें। इससे आपके घर से नकारात्मक शक्तियां दूर होंगी और साथ ही घर के सभी लोग आरोग्य रहेंगे, क्योंकि डमरू की ध्वनि बहुत असरकारक होती है।

4. चांदी के नंदी

सावन मास के पहले दिन चांदी के नंदी को घर में लाकर पूरे महिने पूजा करें। इससे आपको आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलती है।

5. जल पात्र

सावन के पहले दिन गंगाजल लाकर घर में रखें और महिने भर पूजन करें। यदि यह संभव नहीं है तो आप चांदी, तांबे या पीतल का पात्र लाकर उसमें शुद्ध स्वच्छ निर्मल जल भरें और हर दिन उससे शिवजी को जल अर्पित कर पुन: भरकर रख दें। आय में वृद्धि के लिए यह बहुत कारगार साबित होगा।

6. सर्प

सावन के पहले दिन चांदी के नाग-नागिन के जोड़े को घर में लाकर रखें और इनकी हर दिन पूजा करें। सावन माह के अंतिम दिन उसे किसी शिव मंदिर में ले जातक रख दें। इससे पितृ दोष और काल सर्प योग से राहत मिलती है।

7. चांदी की डिब्बी में भस्म

किसी भी शिव मंदिर से भस्म लाकर उसे नई चांदी की डिब्बी में लाकर रखें, माह भर उसे पूजन में शामिल करें और बाद में तिजोरी में रख दें। बरकत के लिए यह अचूक प्रयोग है।

8. चांदी के बिल्व पत्र

सावन महिने में चांदी का महीन बिल्वपत्र लाकर शिव जी को अर्पित करें, इससे आपके करोड़ों पापों का नाश होता है और घर में शुभ कार्यों का संयोग बनता है।

9. चांदी का चंद्र या मोती

सावन मास के प्रथम दिन चांदी के चंद्र देव लाकर पूजन में रखें अगर संभव हो तो सच्चा मोती भी ला सकते हैं। मोती चंद्र ग्रह की शांति करता है। इसे करने से चंद्र ग्रह की शांति तो होती ही है साथ ही मन भी मजबूत होता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned