शनि अमावस्या शनिवार 28 सितंबर 2019 : कर लें ये आसान उपाय, बदल जाएगी किस्मत, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Shani Amavasya : शनि अमावस्या के दिन ये छोटा सा उपाय किया जाए तो नौकरी, व्यापार, विवाह, धन, बेरोजगारी, व्यापार आदि समस्याओं का समाधान होने लगता है।

Shyam Kishor

September, 2705:15 PM

शनिवार 28 सितंबर 2019 को शनि अमावस्या तिथि है। इसी दिन सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या भी है। अगर अमावस्‍या शनिवार के दिन की हो तो इसका महत्‍व और भी बढ़ जाता है। इस दिन ये छोटा सा उपाय किया जाए तो नौकरी, व्यापार, विवाह, धन, बेरोजगारी, व्यापार आदि समस्याओं का समाधान होने लगता है। चूंकि इस शनिचरी अमावस्या पर पितृ मोक्ष अमवास्या होने के कारण इस दिन जो भी उपाय किए जाए वह सफल होकर रहता है। जानें शनिचरी अमावस्या के दिन शनि देव को कौन सा उपाय और कैसे करके प्रसन्न करें।

 

Shani Amavasya : पितृ मोक्ष एवं शनि अमावस्या का शुभ संयोग, कर लें ये उपाय एक साथ होगी पितृ व शनि देव की कृपा

प्रदोष काल में ऐसे करें शनि देव की पूजा

शनि देव की पूजा के बारे में ये बात कम ही लोगों की जानकारी में होगी कि शनि अमावस्‍या के दिन शनि देव की पूजा प्रदोष काल या रात में की ही जाती है। अगर इस दिन कोई व्रत रखता है तो उसके लिए बड़ा ही लाभकारी दिन माना गया है। इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीप जला जलाना चाहिए। दीपक जलाने के बाद श्रीशनि चालीसा का पाठ तीन बार करें। चालीसा का पाठ करने से पूर्व इस शनि मंत्र का 251 बार रुद्राक्ष की माला से जप करें।

श्री शनि देव मंत्र

।। ॐ शं शनैश्चराय नमः।।

मंत्र जप के पहले या बाद में यह भी करें
1- शनि अमावस्या के दिन सूर्यास्त के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का आटे वाला दीपक जलाएं।
2- एक काला धागा पीपल वृक्ष की डाल में बांधे और उसमें तीन गांठ लगाएं, ऐसा करने से एक साथ अनेक परेशानियों से शीघ्र ही छुटकार मिलेगा।
3- इस दिन सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या भी है इसलिए अपने पूर्वज पित्रों के निमित्त दोपहर में श्राद्ध कर्म करें एवं सूर्यास्त के समय घर के आंगन तुलसी में एवं पीपल वृक्ष के नीचे दो-दो दीपक अवश्य जलाना चाहिए।
****************

शनि अमावस्या शनिवार 28 सितंबर को कर लें ये आसान उपाय, बदल जाएगी किस्मत, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

मंत्र जप के पहले या बाद में यह भी करें

- शनि अमावस्या के दिन सूर्यास्त के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का आटे वाला दीपक जलाएं।

शनि अमावस्या शनिवार 28 सितंबर को कर लें ये आसान उपाय, बदल जाएगी किस्मत, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

- एक काला धागा पीपल वृक्ष की डाल में बांधे और उसमें तीन गांठ लगाएं, ऐसा करने से एक साथ अनेक परेशानियों से शीघ्र ही छुटकार मिलेगा।

शनि अमावस्या शनिवार 28 सितंबर को कर लें ये आसान उपाय, बदल जाएगी किस्मत, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

- इस दिन सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या भी है इसलिए अपने पूर्वज पित्रों के निमित्त दोपहर में श्राद्ध कर्म करें एवं सूर्यास्त के समय घर के आंगन तुलसी में एवं पीपल वृक्ष के नीचे दो-दो दीपक अवश्य जलाना चाहिए।

****************

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned