शनि जयंती: सपने में कौवे पर सवार दिखें शनिदेव तो समझ लें, आपके साथ होने वाला है ये...

सपने में शनिदेव अपनी अलग-अलग सवारी पर सवार होकर आते हैं, इस सभी सपनों का अर्थ अलग होता है

Tanvi Sharma

June, 0211:08 AM

त्यौहार

शनि जयंती पर शनिदेव को प्रसन्न करने का शनि प्रकोपों से पीड़ित लोग हर संभव प्रयास करते हैं। इस बार शनि जयंती 3 जून को है, इस दिन बहुत से लोग व्रत रखते हैं और शाम को मंदिर जाकर पूजा-पाठ कर दान पुण्य करते हैं। ये सब कुछ व्यक्ति शनिदेव के प्रकोपों से बचने के लिए करता है। कोशिश करता है की उसकी पूजा सफल हो और शनिदेव उसे आशीर्वाद दें। परंतु ये बात आपको कैसे पता चलेगी कि शनिदेव आपकी पूजा से प्रसन्न हुए या नहीं, तो आपको बता दें कि शनि प्रसन्न होने व शुभ स्थिति में होने पर आपको संकेत देते हैं। यह संकेत शनिदेव सपने के माध्यम से देते हैं। सपने में शनिदेव अपनी अलग-अलग सवारी पर सवार होकर आते हैं, इस सभी सपनों का अर्थ अलग होता है। आइए जानते हैं शनिदेव के किस रूप में किस सवारी पर आने का क्या अर्थ होता है.....

Shani jayanti: शनि जयंती पर शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए करें इन मंत्रों का जाप

shani jayanti 2019

यदि सपने में हाथि पर सवार दिखें शनिदेव
ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की साढ़ेसाती चल रही है और इस दौरान यदि उसको सपने में हाथी पर सवार शनि दिख जाएं तो समझ लें की यह आपका सौभाग्य है की शनिदेव ने आपको इस अवस्था में दर्शन दिए। शनि चालीसा के अनुसार जब शनि हाथी पर आते हैं तो अपने साथ लक्ष्मी को भी लाते हैं, यानी व्यक्ति को प्रचुर मात्रा में धन का लाभ मिलता है।

यदि आपको सपने में मोर पर सवार दिखें शनिदेव
कहा जाता है की जिस व्यक्ति को शनिदेव सपने में मोर पर सवार होकर दर्शन देते हैं। उस व्यक्ति को हर क्षेत्र में हर तरफ से शुभ फल की प्राप्ति होती है। इसका अर्थ होता है की शनि की साढ़ेसाती के दौरान मोर पर सवार शनि आपकी राशि पर मंगलकारी प्रभाव डालते हैं और आपका शुभ करते हैं।

भैंसे पर सवार दिखे शनिदेव
शनिदेव को यदि आप सपने में भैंसे पर सवार देखते हैं तो इसका आपको मिश्रित परिणाम दिखाई देता है। ज्योतिष के अनुसार भैंसे पर सवार शनि जातक को ना खुशी और ना गम अर्थात मिलाजुला परिणाम दिखाता है।

सपने में कौवे पर सवार दिखे शनि
ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में शनि कौवे पर सवार दिखाई दें, तो यह शुभ नहीं माना जाता। कहा जाता है कि इस अवस्था में शनिदेव का दिखना मतलब जातक की जल्द ही सुख, शांति छिनने वाली है। इसका संकेत होता है की व्यक्ति को समाज में अपमान का सामना करना पड़ सकता है।

गिद्ध पर हो सवारी तो
ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है की यदि किसी भी जातक को सपने में शनिदेव गिद्ध पर सवार दिखाई देते हैं, तो यह इस बात का संकेत होता है की आपके साथ कोई बड़ा अपशगुन होने वाला है। यह संकेत आपके आसपास आने वाले शोक को बताता है। इसलिए अगर किसी को शनि गिद्ध पर सवार दिखें, तो जल्द ही उसे शांति के उपाय करने चाहिए।

गधे पर सवार दिखें शनि
अगर किसी जातक को शनिदेव गधे पर सवार होकर दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही अशुभ माना जाता है। कहा जाता है की शनि का गधे पर सवार शनि मारक योग का संकेत बताता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned