Happy Durga Puja 2019: घर बैठे देखें देश के खूबसूरत दुर्गा पूजा पंडाल

Happy Durga Puja 2019: घर बैठे देखें देश के खूबसूरत दुर्गा पूजा पंडाल

Devendra Kashyap | Updated: 06 Oct 2019, 01:58:50 PM (IST) त्यौहार

देशभर में नवरात्रि धूम-धाम से मनाया जा रहा है। देशभर के पंडालों में मां दुर्गा के पट सप्तमी को ही खुल गए।

देशभर में नवरात्रि धूम-धाम से मनाया जा रहा है। देशभर के पंडालों में मां दुर्गा के पट सप्तमी को ही खुल गए। देवी दुर्गा की पूजा करने के लिए श्रद्धालु पंडाल में पहुंच रहे हैं और मां की पूजा अर्चना कर रहे हैं।

इस मौके पर हम आपको देश भर के कुछ पंडालों को दिखाने जा रहे हैं, जहां भक्तों ने मां की प्रतीमा की स्थापना करके पूजा अर्चना कर रहे हैं। भोपाल से लेकर पटना तक और दिल्ली से लेकर मुंबई तक शेरेवाली की जयकारे हो रहे हैं।

आम हो या खास, नेता हो या अभिनेता हर कोई देवी दुर्गा के दर्शन करने के लिए पूजा पंडाल में पहुंच रहा है और मां की उपासना कर रहा है।

पट खुलते ही पूजा पंडालों की रौनक बढ़ गई है।

कोलकाता में पूजा पंडालों की रौनक बढ़ गई है। आकर्षक पंडालों को देखने के लिए लोग उमड़ रहे हैं। इन पंडालों की खूबसूरती देखते ही बन रही है।

इधर पटना में भी मुरझाए चेहरों पर भक्ति की रौनक लौट आयी है। भीषण बारिश और जलजमाव से जूझ रहे और उबरे लोग पंडालों को देखन के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डाकबंगला चौक स्थित पूजा पंडाल पहुंचे और पूजा अर्चना की।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned