बंद होने जा रहा ये बैंक! खाते में है आपके पैसे तो करें ये काम

बंद होने जा रहा ये बैंक! खाते में है आपके पैसे तो करें ये काम

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Jul, 20 2019 04:39:21 PM (IST) | Updated: Jul, 20 2019 04:42:07 PM (IST) फाइनेंस

  • आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक होगा बंद।
  • बैंक प्रबंधन ने कुछ कर्मचारियों को ग्रुप की अन्य कंपनियों में भेजा।
  • पेमेंट्स बैंक में फिलहाल 20 करोड़ रुपये जमा।

नई दिल्ली। लगातार एक के बाद एक पेमेंट बैंक ( Payments Bank ) खुलने के बाद अब इनके बंद होन की दिन आन पड़े हैं। कुछ दिन पहले ही वोडाफोन एम पैसा ( Vodafone M Paisa ) बंद हुआ। अब इस सिलसिले में अगली बारी आदित्य बिड़ला बैंक का है। करीब 18 माह पहले ही खुले आदित्य बिड़ला पेमेंट बैंक ( Aditya Birla Payment Bank ) के कुछ कर्मचारियों को आदित्य बिड़ला ग्रुप की ही अन्य कंपनियों में ट्रांसफर कर दिया गया है। कंपनी ने कुछ अन्य कर्मचारियों को छोडऩे को भी कह दिया है।

आदित्य बिड़ला पेमेंट बैंक को आइडिया सेल्युलर और आदित्य बिड़ला नूवो के ज्वाइंट वेंचर के जरिये ऑपरेट किया जाता है। ऐसे में इस पेमेंट बैंक में अपने पैसे रखने वालों के लिए परेशानियां बढ़ गई है। बैंक ने इस संबंध में अपनी तरफ से सफाई भी दी है।

यह भी पढ़ें - लगातार 11वें साल भी मुकेश अंबानी ने नहीं बढ़ाया अपना वेतन, फिर भी पत्नी नीता अंबानी से इतनी अधिक है सैलरी

अब तक 20 करोड़ रुपये जमा

आदित्या बिड़ला पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी दी है कि उनका पैसे उन्हें वापस कर दिया जायेगा। बैंक ने इस संबंध में पूरा इंतजाम भी कर दिया है। इस पेमेंट बैंक ने यह भी कहा है कि आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक विशेष रूप से आरबीआई द्वारा निर्देशित परिचालन के साथ काम करना जारी रखेगा, ताकि ग्राहकों को जमा राशि निकालने में सक्षम बनाया जा सकेगा। मौजूदा जानकारी के मुताबिक इस बैंक में फिलहाल करीब 20 करोड़ रुपये जमा हैं।

कैसे वापस मिलेगा पैसा

बैंक ने अपने तरफ से भेजे गए मैसेज में कहा है कि ग्राहक अपना पैसा अकाउंट में ट्रांसफर करा सकता है। इसके लिए उन्हें आदित्या बिड़ला पेमेंट बैंक की नजदीकी बैंकिंग प्वाइंट पर जाना होगा। बैंक ने कहा है कि सभी बैंकिंग प्वाइंट को पैसे वापस करने से जुड़ी सभी जानकारियां दे दी गई हैं। बैंक ने यह भी कहा है कि 26 जुलाई के बाद कोई भी ग्राहक अपने पेमेंट बैंक खाते में पैसे नहीं जमा कर सकेगा। अधिक जानकारी के लिए ग्राहक बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर प्राप्त कर सकते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned