तलाक के बाद अपनी पत्नी से ज्यादा गरीब हो जाएंगे जेफ बेजोस, नहीं रहेंगे दुनिया के सबसे अमीर आदमी

तलाक के बाद अपनी पत्नी से ज्यादा गरीब हो जाएंगे जेफ बेजोस, नहीं रहेंगे दुनिया के सबसे अमीर आदमी

Saurabh Sharma | Publish: Jan, 10 2019 11:28:42 AM (IST) फाइनेंस

दुनिया के सबसे अमीर इंसान जेफ बेजोस तलाक के बाद अपनी पत्नी मैकेंजी से भी ज्यादा गरीब हो जाएंगे।

नर्इ दिल्ली। तलाक हमेशा एक जोड़े के फाइनेंशियल स्टेटस को प्रभावित करता है, लेकिन जब दुनिया के सबसे अमीर आदमी के तलाक की बात हो तो इस इसका इंपैक्ट दूसरे ही लेवल पर चला जाता है। कुछ एेसा ही जेफ बेजोस आैर मैकेंजी बेजोस के तलाक में देखने को मिल रहा है। दोनों के तलाक होने के बाद जेफ बेजोस के सिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी का खिताब अपने छिन जाएगा। सबसे बड़ी बात तो ये है है कि वो अपनी पत्नी तक से ज्यादा गरीब हो जाएंगे। आपको बता दें कि मौजूदा समय में जेफ बेजोस के पास 137 बिलियन डॉलर की संपत्ति है आैर वो दुनिया के सबसे अमीर इंसान है।

25 साल पुरानी शादी को खत्म करेंगे बेजोस दंपत्ति
जेफ बेजोस आैर मैकेंजी बेजोस अपनी 25 साल पुरानी शादी को तोड़ने जा रहे हैं। वैसे बकौल मैकेंजी दोनों के बीच कोर्इ विवाद नहीं है आैर वो हमेशा एक दोस्त आैर साथी की तरह एक दूसरे से रिश्ता कायम रखेंगे। एेसे में अब जेफ बेजोस की संपत्ति में से मैकेंजी को भी काफी हिस्सा मिलेगा। वाशिंगटन राज्य में सांप्रदायिक संपत्ति कानून के तहत शादी के दौरान इकट्ठा की गई कोई भी संपत्ति दोनों के बीच विभाजित हो जाएगी। एेसे में जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी नहीं रह जाएंगे।

75 बिलियन डाॅलर होगा मैकेंजी का हिस्सा
अगर बात मैकेंजी को मिलने वाले हिस्से की करें तो वो करीब 75 बिलियन डाॅलर होगा। कानून के हिसाब से बेजोफ द्वारा कमार्इ संपत्ति में से मैकेंजी का इतना ही बन रहा है। आपको बता दें कि मौजूदा समय बेजोस के पास 137 बिलियन डाॅलर की संपत्ति है। वहीं दोनों के पास पर्याप्त मात्रा में अचल संपत्ति भी मौजूद है। बेजोस के पास मेडीना, वाशिंगटन, बेवर्ली हिल्स, वैन हॉर्न, टेक्सास, वाशिंगटन डी.सी., और मैनहट्टन में देश भर में कम से कम पांच घर हैं। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, जेफ बेजोस अमरीका में 25वे सबसे बड़े भूस्वामी हैं। इनमें बंटवारा संभव है। जेफ आैर मैकेंजी के चार बच्चे हैं। एेसे में नियमों के अनुसार दोनों के बीच बंटवारे से पहले उनके बच्चाें को भी कुछ हिस्सा मिल सकता है।

जेफ अब भी बन सकते हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी
भले ही तलाक के बाद बेजोस की कुल संपत्ति आधी हो गई हो, फिर भी वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक होंगे। उनके पास तलाक के बाद 68 बिलियन डॉलर की संपत्ति होगी। जिसके बाद वो दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी होंगे। साथ ही तीसरे पाेजिशन वाले से करीब होंगे। यदि अमेज़न का स्टॉक पिछले कई वर्षों की तरह आगे की आेर बढ़ते रहे तो दोबारा से दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो जाएंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned