scriptआज से देश की सभी बैंकों में होगा काम शुरू, सैलेरी ट्रांसफर की वजह से लिया गया फैसला | all bank braches will be operational from today | Patrika News

आज से देश की सभी बैंकों में होगा काम शुरू, सैलेरी ट्रांसफर की वजह से लिया गया फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 10:14:13 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

आज से सभी बैंको में फिर से काम होगा शुरू
वित्तीय वर्ष और सेलेरी ट्रांसफर की वजह से लिया गया फैसला
50 फीसदी स्टाफ ही करेगा काम

banks open

banks open

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश के बैंकों को लगभग बंद सा कर दिया गया था लेकिन सोमवार यानि आज से एक बार फिर देशभर की सभी बैंक ब्रैंचेज में काम करने के आदेश दिये गए हैं। दरअसल महीने का आखिर आ चुका है और इस वक्त सैलेरी और पेंशन पेमेंट जैसे कामों के चलते वर्क प्रेशर काफी होता है। इतना ही नहीं वित्तीय वर्ष की समाप्ति और सरकारी सहायता को लोगों के खाते में पहुंचाने के लिए बैंको का खुलना ज़रूरी है। जिसके चलते ये फैसला लिया गया है। ये आदेश वित्तीय सेवा विभाग द्वारा दिया गया है ताकि लोगों को पैसे की किल्लत न झेलनी पड़े। हालांकि बैंको में काम 10-2 बजे तक ही होगा ।

अब तक कोरोना के चलते बैंकों ने क्लस्टर में ही शाखाओं को खोलने फैसला लिया था। इसके तहत किसी एक इलाके की सभी शाखाएं नहीं खुलती थीं बल्कि किसी एक ब्रांच से ही कई शाखाओं का काम हो रहा था।

50 फीसदी लोग ही करेंगे काम-

हालांकि बैंक भले ही खुल गए हैं लेकिन बैंक में अभी भी सिर्फ 50 फीसदी लोग ही काम पर रहेंगे। बैंकों में जो 50 फीसदी स्टाफ की मौजूदगी है, उन्हें कैश डिपॉजिट, निकासी, चेक क्लियरेंस, सरकारी ट्रांजेक्शंस और एटीएम के कामों को प्राथमिकता के आधार पर करने का आदेश दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो