आज से देश की सभी बैंकों में होगा काम शुरू, सैलेरी ट्रांसफर की वजह से लिया गया फैसला

  • आज से सभी बैंको में फिर से काम होगा शुरू
  • वित्तीय वर्ष और सेलेरी ट्रांसफर की वजह से लिया गया फैसला
  • 50 फीसदी स्टाफ ही करेगा काम

By: Pragati Bajpai

Updated: 30 Mar 2020, 10:14 AM IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश के बैंकों को लगभग बंद सा कर दिया गया था लेकिन सोमवार यानि आज से एक बार फिर देशभर की सभी बैंक ब्रैंचेज में काम करने के आदेश दिये गए हैं। दरअसल महीने का आखिर आ चुका है और इस वक्त सैलेरी और पेंशन पेमेंट जैसे कामों के चलते वर्क प्रेशर काफी होता है। इतना ही नहीं वित्तीय वर्ष की समाप्ति और सरकारी सहायता को लोगों के खाते में पहुंचाने के लिए बैंको का खुलना ज़रूरी है। जिसके चलते ये फैसला लिया गया है। ये आदेश वित्तीय सेवा विभाग द्वारा दिया गया है ताकि लोगों को पैसे की किल्लत न झेलनी पड़े। हालांकि बैंको में काम 10-2 बजे तक ही होगा ।

अब तक कोरोना के चलते बैंकों ने क्लस्टर में ही शाखाओं को खोलने फैसला लिया था। इसके तहत किसी एक इलाके की सभी शाखाएं नहीं खुलती थीं बल्कि किसी एक ब्रांच से ही कई शाखाओं का काम हो रहा था।

50 फीसदी लोग ही करेंगे काम-

हालांकि बैंक भले ही खुल गए हैं लेकिन बैंक में अभी भी सिर्फ 50 फीसदी लोग ही काम पर रहेंगे। बैंकों में जो 50 फीसदी स्टाफ की मौजूदगी है, उन्हें कैश डिपॉजिट, निकासी, चेक क्लियरेंस, सरकारी ट्रांजेक्शंस और एटीएम के कामों को प्राथमिकता के आधार पर करने का आदेश दिया गया है।

Corona virus
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned