scriptकल से पांच दिन तक बंद रहेंगे सभी बैंक, आज ही निपटाएं अपने जरूरी काम | All banks will be closed for five days from tomorrow | Patrika News

कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे सभी बैंक, आज ही निपटाएं अपने जरूरी काम

Published: Nov 06, 2018 11:42:44 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

बुधवार से लेकर रविवार तक देश में पांच दिनों तक सभी तरह के बैंक बंद रहने वाले हैं। यह पांच दिन की छुट्टियां इसलिए हैं क्योंकि देश के कर्इ राज्यों में दूसरे शनिवार की भी छुट्टी रहती है।

bank holiday

कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे सभी बैंक, आज ही निपटाएं अपने जरूरी काम

नर्इ दिल्ली। अगर आपको कोर्इ जरूरी काम बैंक में पेंडिंग पड़ा हुआ है तो आज ही उसे पूरा कर लें। वर्ना सोमवार से पहले पूरा होना मुमकिन नहीं है। बुधवार से लेकर रविवार तक देश में पांच दिनों तक सभी तरह के बैंक बंद रहने वाले हैं। यह पांच दिन की छुट्टियां इसलिए हैं क्योंकि देश के कर्इ राज्यों में दूसरे शनिवार की भी छुट्टी रहती है।

पांच दिन तक बैंक रहेंगे बंद
7 नवंबर को दिवाली, 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 9 नवंबर को भाईदूज के कारण उत्तर प्रदेश के बैंक बंद रहेंगे। वहीं इसके बाद 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने के कारण कई बैंक बंद रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। इसी तरह से उत्तर प्रदेश में 5 दिनों तक बैंक के काम प्रभावित होंगे। वहीं बिहार में भी शनिवार को मिलाकर पांच दिन की छुट्टी रहने वाली है। 12 नवंबर को एक दिन के लिए बैंक बंद होने वाला है। 13 और 14 नवंबर को छठ के कारण बैंक बंद रहेंगे। राजस्थान में 7 और 8 नवंबर को बैंकों की छुट्टी होगी। 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेगा। 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

यहां भार्इदूज के दिन खुलेगा बैंक
महाराष्ट्र में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी। फिर 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे। वहीं हिमाचल प्रदेश में 7 और 9 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी। 8 नवंबर को बैंक खुले रहेंगे और फिर 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो