scriptApna Ghar Dreamz : छोटे दुकानदारों और मजदूरों का भी पूरा होगा घर का सपना, बैंक देगा 50 लाख तक का लोन | Apna Ghar Dreamz :ICICI Bank will Give 50 Lakh Rupees For Home Loan | Patrika News

Apna Ghar Dreamz : छोटे दुकानदारों और मजदूरों का भी पूरा होगा घर का सपना, बैंक देगा 50 लाख तक का लोन

Published: Sep 19, 2020 02:18:34 pm

Submitted by:

Soma Roy

Apna Ghar Dreamz : खाते में है 1500 रुपए तो बैंक देगी 5 लाख तक का लोन, इसी तरह अधिकतम सीमा भी निर्धारित है
असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले कम दस्तावेज के साथ आसानी से ले सकेंगे लोन

loan1.jpg

Apna Ghar Dreamz

नई दिल्ली। गवर्नमेंट नौकरी करने वालों को सरकार की ओर से कई सुविधाएं मिलती हैं। साथ ही हर महीने एक तय सैलरी मिलने की वजह से उनका भविष्य काफी हद तक सुरक्षित माना जाता है। मगर प्राइवेट सेक्टर में ऐसा नहीं है। खासतौर पर असंगठित क्षेत्र (Unorganized Sector Workers) में काम करने वालों के लिए बैंक लोन लेना मुश्किल होता है। क्योंकि उनकी आय का स्त्रोत तय नहीं रहता है। मगर ऐसे लोगों के लिए ICICI होम फाइनेंस ‘अपना घर ड्रीम्स’ (Apna Ghar Dreamz) स्कीम लेकर आई है। इसमें लोगों को 2 लाख से लेकर 50 लाख रुपए तक का लोन आसानी से मिल सकता है।
अब असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों का भी घर का सपना पूरा हो सकता है। इस स्कीम के तहत शहर में काम करने वाले बढ़ई, बिजली मिस्त्री, दर्जी, पेंटर, वेल्डिंग का काम करने वाले, प्लंबर, वाहन मिस्त्री, विनिर्माण मशीन चलाने वाले, आरओ ठीक करने वाले, लघु और मझोले कारोबार करने वाले और किराना दुकानदार जैसे लोग लोन ले सकते हैं। योजना की अच्छी बात यह है कि इसके लिए उन्हें बहुत ज्यादा डॉक्यूमेंट्स दिखाने की जरूरत नहीं है।
लोन लेने के लिए जरूरी बातें
‘अपना घर ड्रीम्स’ योजना का लाभ लेने के आवेदक को दस्तावेज के रूप में सिर्फ पैन और आधार देना होगा। इसके अलावा 6 महीने के बैंक खाते का ब्योरा देना होगा। अगर आपको पांच लाख रुपए तक का लोन चाहिए तो आपके खाते में न्यूनतम 1500 रुपए बैलेंस होना चाहिए। वहीं जबकि 5 लाख रुपये से अधिक के कर्ज के लिए न्यूनतम 3000 रुपए खाते में होने चाहिए। इस स्कीम में बैंक की ओर से अधिकतम 50 लाख रुपए तक का लोन दिया जा सकता है। आईसीआईसीआई की इस स्कीम से लोने लेने पर आप प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का भी लाभ उठा सकते हैं। इसमें आवेदक अधिकतम 2.67 लाख रुपए तक की सब्सिडी प्राप्त कर सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो