scriptअपोलो म्यूनिख ने लॉन्च की कैंसर को कवर करने वाली हेल्थ पॉलिसी | Apollo Munich launch new health policy iCan | Patrika News

अपोलो म्यूनिख ने लॉन्च की कैंसर को कवर करने वाली हेल्थ पॉलिसी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2018 03:00:38 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

यह नई पॉलिसी कैंसर के कवर के साथ क्रिटीकेयर और फैमिलीकेयर जैसी सुविधा भी देती है।

Health Policy

अपोलो म्यूनिख ने लॉन्च की कैंसर को कवर करने वाली हेल्थ पॉलिसी

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी हेल्थ इंश्योरेंस प्रोवाइडर कंपनी अपोलो म्यूनिक ने हाल में iCan नाम से नई हेल्थ पॉलिसी लॉन्च की है। यह हेल्थ पॉलिसी कैंसर जैसी लाइलाज बीमारियों को भी कवर करती है। यह एक आजीवन कवरेज पॉलिसी है और क्‍लेम के बाद भी साल दर साल वार्षिक रिन्‍यूअल पॉलिसी के साथ आती है। इस पॉलिसी में न केवल कैंसर संबंधी मेडिकल खर्चों को कवर किया जाता है, बल्कि यह रोगी के साथ-साथ परिवार को भी कैंसर की सभी स्‍टेजेज में संपूर्ण फाइनेंशियल सिक्‍योरिटी प्रदान करती है। यह विशिष्ट और अभिनव कैंसर योजना शुरुआती और एडवांस दोनों स्‍टेज में कैंसर के सभी रूपों को कवर करती है। स्‍टैंडर्ड प्‍लान के अलावा, इसमें कीमोथेरेपी, रेडियोथेरेपी और ऑर्गन ट्रांसप्‍लांट जैसे पारंपरिक उपचार भी शामिल हैं। यह पॉलिसी प्रोटॉन बीम थेरेपी, हार्मोनल थेरेपी, स्टेम सेल प्रत्यारोपण, इम्यूनोथेरेपी जैसे एडवांस उपचारों को प्राप्‍त करने का वैकल्पिक लाभ भी देती है।
कैंसर की पहचान होने पर मिलता है 60 फीसदी सम इंश्योर्ड

इस पॉलिसी में क्रिटीकेयर और फैमिलीकेयर जैसी खूबियां भी हैं जिसमें पॉलिसीधारक को सम इंश्‍योर्ड का 60 फीसदी कैंसर की पहचान होने पर लम्‍पसम पेमेंट के रूप में मिलता है और एडवांस स्‍टेज की पहचान होने या कैंसर के दोबारा उभरने पर 100 फीसदी सम इंश्‍योर्ड मिलता है। यह अस्‍पताल में भर्ती होने के खर्च के अलावा है। यह आजीवन नवीकरण भी प्रदान करता है जो पॉलिसीधारक को स्वास्थ्य स्थिति या पॉलिसीधारक के क्‍लेम्‍स के बावजूद भी कवर करता है।
हर साल बढ़ रही कैंसर रोगियों की संख्या

इस पॉलिसी की घोषणा के दौरान, अपोलो म्यूनिक हेल्‍थ इंश्‍योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंटनी जैकब ने कहा कि बदलती जीवनशैली के साथ कैंसर के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हर साल 7 लाख से अधिक भारतीय कैंसर रोगियों के रूप में पंजीकृत होते हैं और आज कैंसर से पीड़ित भारतीयों की अनुमानित संख्या लगभग 2.5 मिलियन है। इस तरह के आंकड़ों को देखकर लगता है कि शायद कैंसर पॉलिसी पर विचार करना समय की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो