scriptभारत के आर्थिक सुधारों पर जेटली ने की चर्चा, कहा- आने वाले 5 सालों में देश से मिटाएंगे गरीबी | arun jaitely do meeting with ficci for remove poverty in india | Patrika News

भारत के आर्थिक सुधारों पर जेटली ने की चर्चा, कहा- आने वाले 5 सालों में देश से मिटाएंगे गरीबी

Published: Apr 11, 2019 04:27:44 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अमरीका में निवेशकों के साथ की बातचीत
भारत में आर्थिक सुधारों को लेकर की बातचीत
आने वाले 5 सालों में भारत से दूर होगी गरीबी

arun jaitely

भारत के आर्थिक सुधारों पर जेटली ने की चर्चा, कहा- आने वाले 5 सालों में देश से मिटाएंगे गरीबी

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अमरीका में निवेशकों के साथ भारत के आर्थिक सुधारों और भविष्य के आर्थिक परिदृश्य पर बातचीत की है। न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने बुधवार को ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि न्यूयॉर्क में निवेशकों के साथ भारत के आर्थिक सुधारों और भविष्य के लिए आर्थिक परिदृश्य पर कई दौर की गोलमेज चर्चा की है। इसके साथ ही कहा कि निवेशकों का रुख भारत को लेकर आशावादी है।


ट्वीट कर दी जानकारी

आपको बता दें कि जेटली ने जानकारी देते हुए बताया कि वह विश्वबैंक की बैठकों में भाग लेने के लिए अमरीका आए हैं। उन्होंने उद्योग मंडल फिक्की, भारतीय वाणिज्य दूतावास और अमरीका-भारत रणनीतिक फोरम द्वारा आयोजित सत्र में निवेशकों को संबोधित किया।


सबको मिली जानकारी

फिक्की ने ट्वीट में बताया कि वित्त मंत्री ने कहा कि जब हम सुधार करते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक लाभ को पहुंचाया जा सके। इस आयोजन में मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा समेत कारोबारी दिग्गज और निवेशक शामिल हुए है।

 

https://twitter.com/arunjaitley?ref_src=twsrc%5Etfw
आने वाले 5 सालों में होगा बढ़ा बदलाव

इसके साथ ही जेटली ने कहा कि सामाजिक सुधारों को लेकर कई प्रयास किए गए हैं। इसके अलावा सभी लोगों को बैंक खाते दिए गए हैं, 99 फीसदी लोगों के घरों तक शौचालय तक पहुंच हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क संपर्क, सभी के लिए घर शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में गरीबी कम करने, बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करने, पलायन के प्रबंधन के लिए नए शहर और महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर ध्यान होगा।
( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो