यहां 500 की जगह एटीएम से निकले 2000 के नोट, लोगों की हुर्इ बल्ले-बल्ले

यहां 500 की जगह एटीएम से निकले 2000 के नोट, लोगों की हुर्इ बल्ले-बल्ले

Manish Ranjan | Publish: Sep, 07 2018 02:01:51 PM (IST) फाइनेंस

क्या क्या आपके साथ भी कभी एेसा हुआ है कि एटीएम से 500 रुपए के नोट निकालने जाएं लेकिन एटीएम आपको 2000 रुपए की नोट दे।

नई दिल्ली। क्या क्या आपके साथ भी कभी एेसा हुआ है कि एटीएम से 500 रुपए के नोट निकालने जाएं लेकिन एटीएम आपको 2000 रुपए की नोट दे। एेसा ही एक अजीबो- गरीब वाकया सामने झारखंड के जमशेदपुर के एटीएम में हुआ। जमशेदपुर पर लगा ये एटीएम एचडीएफसी बैंक का था। कुछ लोगों ने 500 रुपए निकासी के लिए ट्रांजैक्शन तो किया लेकिन बदले में उन्हें 2000 रुपए के नोट मिले। इस तरह लोगों को 500 रुपए की जगह एटीएम ने सीधे 2000 रुपए का नोट दिया। जैसे ही इस बात का पता लोगों को चला तो एटीएम पर पैसे निकालने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गर्इ।

बैंक को लगी 33 लाख रुपए की चपत
देखते ही देखते इस एटीएम से 12 घंटे में कुल 40 लोगों ने करीब 33 लाख रुपए निकाल लिए। इस एटीएम से लोगों को चार गुना ज्यादा पैसे मिल रहे थे। घटना जमशेदपुर के बारीडीह बाजार इलाके की है। एटीएम में ऐसा एजेंसी की लापरवाही की वजह से हुआ। एजेंसी ने 500 वाली ट्रे में 2 हजार के नोट डाल दिए थे। जिसके कारण लोगों को चार गुना पैसें मिले। खबरों के अनुसार,लोगों को रसीद तो सही मिल रही थी, लेकिन पैसे चार गुना मिल रहे थे।

बैंक एजेंसी से लेगा पैसे
एचडीएफसी बैंक के उपाध्यक्ष राजीव बनर्जी ने बताया कि उनके बैंक का कैश इन ट्रांजिट करार सीएमएस एजेंसी के साथ है। एजेंसी के कर्मियों ने ही गलती से 500 रुपए की ट्रे में 2000 रुपए के नोट रख दिए थे। चूंकि गलती एजेंसी के कर्मचारियों की थी, इसलिए बैंक एजेंसी से राशि वसूल करेगा। बैंक लोगोें से पैसे नहीं लेगा। बहरहाल एजेंसी रकम की रिकवरी करने का प्रयास कर रही है। एजेंसी के कर्मचारी अब लोगों के घर-घर जाकर अतिरिक्त राशि लौटाने को कह रहे हैं। बता दें कि एटीएम में इस तरह की गड़बड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

 

 

 

Ad Block is Banned