scriptAvengers:Endgame बनाने जा रही कमाई का नया रिकॉर्ड, अब तक बिक चुके 20 लाख टिकट | Avengers Endgame break all record of earning in india | Patrika News

Avengers:Endgame बनाने जा रही कमाई का नया रिकॉर्ड, अब तक बिक चुके 20 लाख टिकट

Published: Apr 25, 2019 03:29:25 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

मार्वल सीरीज की फिल्मों को भारत में हमेशा से ही पसंद किया जाता रहा है
मार्वल सीरीज की 22वीं फिल्म ‘मार्वल्स अवेंजर्स: एंडगेम’ रिलीज हो चुकी है
अब तक 20 लाख टिकट बिक चुके हैं

Avengers Endgame

Avengers:Endgame बनाने जा रही कमाई का नया रिकॉर्ड, अब तक बिक चुके 20 लाख टिकट

नई दिल्ली। मार्वल सीरीज की फिल्मों को भारत में हमेशा से ही पसंद किया जाता रहा है। हाल ही में मार्वल सीरीज की 22वीं फिल्म ‘मार्वल्स अवेंजर्स: एंडगेम’ ( Avengers:Endgame ) भारत में सबसे ज्यादा कमाई कर सकती है। भारत में आजकल हॉलीवुड फिल्में काफी पसंद की जा रही हैं।


कंपनी ने 40 करोड़ की कमाई की

आपको बता दें कि अभी तक यह रिकॉर्ड 2018 में आई इसी सीरीज की फिल्म अवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर के नाम था। इस फिल्म ने 40 करोड़ रुपए की कमाई की थी। करोड़ों की कमाई करने के बाद यह फिल्म कमाई के मामले में नंबर वन बन गई और अब यह अवार्ड ‘मार्वल्स अवेंजर्स: एंडगेम’ के नाम हो सकता है।


50 करोड़ रुपए रह सकती है कमाई

विशेषज्ञों ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत में इस तरह की फिल्मों को काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए विशेषज्ञों ने बताया कि इसकी पहले दिन की कमाई 50 करोड़ रुपए से भी ज्यादा रह सकती है। इस फिल्म का क्रेज कई देशों में है। इसको पूरे देश में 2500 स्क्रीन पर चलाया जाएगा। इस मूवी को 4 भाषाओं में लॉन्च किया जाएगा। इसे हिन्दी, अंग्रेजी, तमिल और तेलगू में लॉन्च किया जाएगा।


ये भी पढ़ें: Facebook को हुआ करोड़ों का नुकसान, पिछले साल की तुलना में 51 फीसदी घटा मुनाफा


भारत में बढ़ रहा क्रेज

भारत में पहली बार हॉलीवुड की किसी फिल्म को भारत में इतने बड़े पैमाने पर रिलीज किया जा रहा है। भारत के लोगों में हॉलीवुड की फिल्मों को लेकर काफी उत्साह है, जिसके कारण इसको अब भारत में बड़े पैमाने पर रिलीज किया जा रहा है। आपको बता दें कि जिस फॉर्मेट में हॉलीवुड की फिल्मों को रिलीज किया जाता है उसकी देश में सिर्फ 2,500 स्क्रीन हैं और इन सभी स्क्रीनों पर इस फिल्म को लगाया जा रहा है।


अब तक 20 लाख टिकट बुक हो चुके

यह फिल्म तीन घंटे और एक मिनट की है। जबकि अगर हम सामान्य फिल्मों की बात करें तो उनके दिन में 4 शो चलते थे, लेकिन 24 घंटे शो के कारण कुछ थिएटरों में रोजाना ज्यादा शो होंगे और इस फिल्म के टिकट की बुकिंग एक सप्ताह पहले ही शुरू हो गई थी और जैसे ही टिकट की बुकिंग शुरू हुई वैसे ही मूवी के सारे टिकट बिक गए हैं। ऑनलाइन टिकटिंग पोर्टल बुकमाई शो ने बुकिंग शुरू के पहले ही दिन 10 लाख टिकट बिक गए हैं औऱ अब तक कुल 20 लाख टिकट की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी ने पिछले शनिवार को रात 12 बजे से एंडगेम के टिकटों की बुकिंग शुरू की थी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो