Axis Bank को मिला नया सीर्इआे, इस नाम पर लगी मुहर

Axis Bank को मिला नया सीर्इआे, इस नाम पर लगी मुहर

Ashutosh Verma | Publish: Sep, 09 2018 10:04:22 AM (IST) फाइनेंस

बैंक ने शनिवार को घोषणा की कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने चौधरी की 3 सालों के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, जो 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2021 तक के लिए की जाएगी।

नर्इ दिल्ली। देश के तीसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक को अंततः नया सीर्इअो व एमडी मिल गया है। एक्सिस बैंक की लंबे समय से मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा का कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा और उनकी जगह अमिताभ चौधरी पदभार संभालेंगे। बैंक ने शनिवार को घोषणा की कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने चौधरी की 3 सालों के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, जो 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2021 तक के लिए की जाएगी। वहीं, शर्मा एक्सिस बैंक की 9 सालों से प्रबंध निदेशक और सीईओ थी।


इस फर्म पर था नियुक्ति का जिम्मा
चौधरी (54) एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ थे। एक्सिस बैंक ने नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति प्रक्रिया इस साल अप्रैल में शुरू की थी। बैंक बोर्ड ने वैश्विक नेतृत्व सलाहकार फर्म एगोन जेहनडर को नए उम्मीदवार का मूल्यांकन करने और नियुक्ति करने का जिम्मा सौंपा था। एक्सिस बैंक ने 9 अप्रैल को शर्मा की कम वक्त के लिए पुनर्नियुक्ति का आवेदन स्वीकार किया था, जो नियामकों की मंजूरी के अधीन था। शर्मा ने उसके बाद अपनी नियुक्ति की तिथि 1 जून से बदलकर 31 दिसंबर करने का आवेदन दिया था।


बैंक आॅफ अमेरिका से की करियर की शुरुआत
इसके पहले चौधरी जनवरी 2010 से एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ से जुड़े हुए थे। इस कंपनी की जबरदस्त आर्इपीआे लिस्टिंग का श्रेय भी अमिताभ को ही दिया जाता है। अमिताभ ने अपने बैंकिंग करियर की शुरुआत 1987 में बैंक आॅफ अमेरिका किया था। 2003 से 2006 के बीच उन्होंने बीपीआे में भी काम किया। अमिताभ चौधरी ने बिरला इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी एंड साइंस से बीटेक किया है। उन्होंने बीटेक इलेक्ट्राॅनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल्स में किया है। इसके बाद वो भारतीय प्रबंध संस्थान अहमदाबाद में भी पढ़ार्इ की है।

यह भी पढ़ें -

पेट्रोल-डीजल से नहीं मिली राहत, आज एक बार फिर बढ़े दाम, नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमतें

Ad Block is Banned