scriptदीपावली से बैंक ऑफ बड़ौदा का बड़ा तोहफा, होम, ऑटो लोन को किया सस्ता | Bank of Baroda's big gift on Diwali, home, auto loan cheaper | Patrika News

दीपावली से बैंक ऑफ बड़ौदा का बड़ा तोहफा, होम, ऑटो लोन को किया सस्ता

Published: Nov 11, 2020 03:31:04 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर की दरों में की 5 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती
बैंक ने आरएलएलआर की दरों में कटौती कर 7 फीसदी से किया था कम

Bank of Baroda

Bank of Baroda

नई दिल्ली। देश के सरकारी बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिवाली के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। इस मौके पर बैंक की ओर से होम, पर्सनल और ऑटो लोन की दरों में कटौती की है। यह कटौती 5 बेसिस प्वाइंट की हुई है। जिससे लोन लेने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। एमसीएलआर में कटौती करने के बाद अलग-अलग टेन्योर के लोन इंट्रस्ट के ब्याज दर में कमी आ जाएगी। हाल ही कई बैैंकों की ओर से ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- नवंबर के महीने में क्रूड ऑसल की कीमत में आग, जानिए कितना हुआ महंगा

एमसीएलआर की दरों में कटौती
बैैंक ने वर्ष के एमसीएलआर को 7.5 फीसदी से कम करके 7.45 फीसदीकर दिया है। जिसके बाद ऑटो, पर्सनल और होम लोन दरें कम हो जाएंगी। एक दिन से लेकर छह महीने तक के लोन पर एमसीएलआर पर को कम कर 6.60 से 6.30 फीसदी तक कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- धनतेरस से एक दिन पहले सस्ता हुआ सोना, जनिए कितने हो गए हैं दाम

आरआरएलआर में कटौती
वहीं दूसरी ओर बैंक की ओर से इससे पहले आरआरएलआर में कटौती की थी। जिसे सात फीसदी से कम करके 6.85 फीसदी कर दिया। बैंक की यह नई दर एक नवंबर 2020 से लागू हो चुकी है। बैंक के महाप्रबंधक हर्षद कुमार टी. सोलंकी के अनुसार इससे होम लोन, मॉर्गेज लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन के कस्टमर्स को काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़ेंः- आधार को लेकर वित्तमंत्री का बड़ा आदेश, मार्च तक सभी को करना होगा यह काम

यह बैंक भी कर चुके हैं कटौती
कैनरा बैंक भी एमसएलआर आधारित लोन इंट्रेस्ट रेट में कटौती कर चुका है। इसमें एक दिन, एक महीना और तीन महीने के लोन पर इंट्रेस्ट रेट पर 15 बेसिस पॉइंट्स को कम किया गया है। 6 महीने और एक साल के लोन पर इंट्रेस्ट रेट 5 बेसिस पाइंट्स कम किए गए हैं। रीपो रेट लिंक्ड लेंडिंग रेट यानी आरएलएलआर को 6.90 फीसदी पर अपरिवर्तित रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो