आज ही कर लें कैश का इंतजाम, कल से दो दिन तक बंद रहेंगे बैंक

आपको अगर बैंक का कोई भी जरूरी काम है तो उसको आज ही कर लीजिए क्योंकि 8 और 9 जनवरी को देशभर के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

By: manish ranjan

Updated: 07 Jan 2019, 10:33 AM IST

नई दिल्ली। आपको अगर बैंक का कोई भी जरूरी काम है तो उसको आज ही कर लीजिए क्योंकि 8 और 9 जनवरी को देशभर के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारी के हड़ताल पर रहने से बैंकिंग कार्य भी प्रभावित रहेंगे। केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों का विरोध करने के लिए कर्मचारी संगठनों ने देशव्यापी हड़ताल का निर्णय लिया है।


हड़ताल से काम होंगे प्रभावित

IDBI बैंक ने बीएसई को बताया कि ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉईज एसोसिएशन (एआइबीईए) तथा बैंक इंप्लॉईज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआइ) ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आइबीए) को हड़ताल के बारे में जानकारी दे दी है साथ ही उऩको हड़ताल करने का कारण भी बता दिया है। वहीं, इलाहाबाद बैंक ने भी जानकारी देते हुए बताया कि हम जिन मांगों के लिए हड़ताल कर रहे हैं वह उद्योग जगत के स्तर की हैं इसलिेए अगर हड़ताल की जाएगी तो उससे बैंक के सभी कार्य प्रभावित होंगे.


कर्मचारियों ने की मांग

आपको बता दें कि बैंक की ओर से सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी जानकारी देते हुए बताया कि उसकी कुछ शाखाओं पर बैंक का असर पड़ेगा।वाम समर्थित श्रमिक संगठनों ने बताया कि वह अपनी मजदूरी को बढ़वाने के लिए यह देशव्यापी हड़ताल कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग बेरोजगार है उनको रोजगार मुहैया कराया जाए।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned