scriptसरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मचारी आज करेंगे धरना-प्रदर्शन | bank unions protes against banks merger decision of goverment | Patrika News

सरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मचारी आज करेंगे धरना-प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2018 09:56:51 am

Submitted by:

manish ranjan

बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय को लेकर बैंक के कर्मचारी कताई खुश नजर नहीं आ रहे हैं।

strike

सरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ बैंक कर्मचारी आज करेंगे धरना-प्रदर्शन

नई दिल्ली। बैंक ऑफ बड़ौदा , विजया बैंक और देना बैंक के विलय को लेकर बैंक के कर्मचारी जारा-सा भी खुश नजर नहीं आ रहे हैं। इसलिए बैंक कर्मचारियों की यूनियनों के महासंघ ने इस वियल के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन करने की घोषण की हैं। जब से वित्तमंत्री ने बैंको की विलय की घोषण की है तब से ही बैंक के कर्मचारियों में बैंक विलय को लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें – ILFS संकटः अब गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थानों के लिए खड़ी हुर्इ मुसीबत, लागू हो सकते हैं कड़े नियम

बैंक विलय के खिलाफ कर्मचारी करेगें प्रदर्शन
ऑल इंडिया बैंक एम्प्लायज एसोसिएशन के महासचिव सी एच वेंकटचालम का कहना है कि मंगलवार यानी कि आज कार्यालय समय समाप्त होने के बाद धरना दिया जाएगा। हमारा सभी कर्मचारियों से आग्रह है कि वे मंगलवार को सभी राज्यों की राजधानी तथा अन्य शहरों में विरोध प्रदर्शन करें। यह विरोध प्रदर्शन सरकार के बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक तथा देना बैंक के विलय प्रस्ताव के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें – पीएम मोदी शादी शगुन योजना जिसमें बेटियों को मिलेगें 51 हजार रुपए

इसलिए किया जा रहा बैंकों का विलय
यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू)ने इस विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया है। बता दें कि विजया बैंक, देना बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के आर्थिक हालात खराब होने के कारण सरकार ने इन बैंको का विलय करने का फैसला लिया था। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 17 सितबंर को विजया बैंक, देना बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा का विलय की घोषण की थी। इस विलय पर वित्तमंत्री अरुण जेटली का कहना है कि बैंकिंग क्षेत्र में सुधार की जरूरत है और सरकार बैंकों की पूंजी की जरूरतों का ध्यान रख रही है। इस विलय से इन बैंकों की हालत में सुधार आएगा और ये देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो