script

Bank Strike: 3 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपना जरुरी काम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2020 02:08:56 pm

Submitted by:

manish ranjan

इन तारीखों में 3 दिन ऐसा है जब लगातार बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको अपने जरुरी काम निपटा लेने चाहिए

Bank Closed

Bank will Closed 3 continuous day

नई दिल्ली। नए साल के पहले महीने यानी जनवरी में यूं तो पूरे महीने में 16 दिन बैंक बंद रहेंगे। हालांकि देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग अलग दिन बैंक बंद रहेंगे। लेकिन ये बंदी एक साथ नही होगी। लेकिन इन तारीखों में 3 दिन ऐसा है जब लगातार बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको अपने जरुरी काम निपटा लेने चाहिए ताकि आपको पैसों की किल्लत न हो।
क्यों लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक

आपको बता गदें आगामी 31 जनवरी से बैंक यूनियन्स ने दो दिन की हड़ताल की घोषणा की है। मतलब 31 जनवरी और 1 फरवरी 2020 को हड़ताल के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 2 फरवरी को रविवार है, इसलिए उस दिन भी आप बैंक का कोई कामकाज नहीं कर पाएंगे। ऐसे में लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने से एटीएम ( ATM ) में भी कैश की किल्लत हो सकती है। लिहाजा आप मुसीबत से बचने के लिए पहले ही कैश का इंतजाम कर लें तो अच्छा रहेगा।
अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

बैंक यूनियन ने मार्च के महीने में तीन दिन और एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन का कहना है कि 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकों में हड़ताल रहेगी। वहीं मार्च के महीने में यूनियनम 11,12,13 तारीख को भी हड़ताल पर रहने का फैसला किया है। वही बैंक यूनियन ने एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी घोषणा की है।
वेतन बढ़ाने की मांग

आपको बता दें कि बेंक यूनियन ने वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर ह ड़ताल पर जाने की घोषणा की है। दिल्ली प्रदेश बैंक कर्मचारी संगठन के महासचिव अश्वनी राणा के मुताबिक इंडियन बैंक एसोसिएशन ने वेतन में 12.5 फीसदी वृद्धि करने का प्रस्ताव दिया है, जो मंजूर नही किया गया है। जिसके चलते देश भर के सभी सरकारी बैंकों में कार्यरत कर्मचारी हड़ताल करने का मन बनाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो