ऑल इन वन बेनेफिट मिलेंगे Bharti Insurance के Health and life secure plan में, जानें कितना देना होगा प्रीमियम

  • Life cover के साथ हेल्‍थ बीमा ( health insurance )भी देगा ये इंश्योरेंस
  • पॉलिसी होल्डर ( Policy Holder ) को मिलेगा तिहरा फायदा लाइफ कवर ( Life Cover ) , हॉस्पिटलाइजेशन और गंभीर बीमारियों के कवर का
  • 75 साल तक मिलेगी सुरक्षा

By: Pragati Bajpai

Published: 10 Jul 2020, 02:18 PM IST

नई दिल्ली : Bharti AXA life insurance ने इंश्योरेंस सेक्टर का पहला ऑल इन वन बेनेफिट वाला life and Health secure plan पेश किया । ये इंश्योरेंस प्लान इसलिए खास है क्योंकि इस एक इंश्योरेंस पॉलिसी में आपको 3 अलग-अलग इंश्योरेंस के फायदे मिलेंगे।

ये पहला ऐसा प्रोडक्ट है जो Life cover के साथ हेल्‍थ बीमा भी देगा। कोविड-19 ( Covid-19) के बीच इसे लॉन्च करते हुए कंपनी ने बताया कि इस पॉलिसी से पॉलिसी होल्डर को लाइफ कवर, हॉस्पिटलाइजेशन और गंभीर बीमारियों के कवर का तिहरा फायदा मिलेगा। यानि ये ऑल इन वन सिक्योरिटी प्लान है।

कंपनी के MD पराग राजा के मुताबिक हेल्थ एंड लाइफ सिक्योर समय की जरूरत है, उस लिहाज से ये प्रोडक्ट आज की तारीख में बेस्ट माना जाएगा। यह कंपनी के कस्टमर्स को सर्वश्रेष्ठ इंश्योरेंस देने के विजन का हिस्‍सा है।

कौन-कौन सी मिलेंगी सुविधाएं-

इस इंश्योरेंस के तहत जानलेवा बीमारियों और बड़ी सर्जरी के लिए व्‍यापक हेल्थ कवरेज है। पॉलिसी में कस्टमर्स को एक्‍सटेंडेड कवर (34 बीमारियों) और बड़ी बीमारियों का कवर (15 बीमारियों) में से एक विकल्प चुनना होता है। गंभीर बीमारी के मामले में इसमें डेथ कवर के लिए प्रीमियम की इनबिल्ट छूट है।

पॉलिसी हॉस्पिटलाइजेशन ( Hospitalization ) बेनेफिट्स, इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) की सुविधाएं और सर्जरी के लिए 4.5 लाख रुपए तक के फिक्स्ड बेनेफिट हैं। हॉस्पिटलाइज़ेशन बेनेफिट पाने के लिए मरीज का कम से कम 48 घंटों तक भर्ती रहना जरूरी होगा।

डेथ कवर के अलावा यह प्रोडक्‍ट एक्सीडेंटल मौत (Accidental death) पर दोगुना एश्योर्ड सम देता है। बीमित व्यक्ति ( Insured Person ) को प्रीमियम के भुगतान पर टैक्स बेनेफिट्स (Tax Benefit) भी मिलेगा

प्रीमियम और अन्य शर्तें- ये पॉलिसी 18-65 साल तक की उम्र का कोई भी व्यक्ति करा सकता है। इसमें व्यक्ति को 75 साल की उम्र तक बीमा लाभ मिलेगा। इसका प्रीमियम पेमेंट आसान होगा क्योंकि इन्हें 5, 10, 15, 20 साल जब तक 75 वर्ष की आयु पूरी नहीं हो जाएगी तब तक जमा करेंगे। एश्योर्ड सम के लिए कंपनी ने 15 लाख और 20 लाख रुपए के दो ऑप्‍शन दिये हैं।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned