scriptकेंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कुल 125 फीसदी की बढ़ोत्तरी | Central government employees will get total 125 percent increment in DA | Patrika News

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कुल 125 फीसदी की बढ़ोत्तरी

Published: Feb 01, 2016 12:39:00 pm

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते यानि डीए में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी तय हो गई है, हालांकि अलग से इसकी घोषणा किए जाने की उम्मीद बहुत कम है

earn

earn

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते यानि डीए में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी तय हो गई है। कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जनवरी-2016 से मिलेगा। इसी 6 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद अब कर्मचारियों को कुल 125 फीसदी डीए मिलेगा।

संभावना है कि सातवें वेतन आयोग के तहत निर्धारित वेतन के साथ इसका भुगतान किया जाए। हालांकि अलग से इसकी घोषणा किए जाने की उम्मीद बहुत कम है।

विशेषज्ञों ने पहले ही आंकलन कर लिया था कि जनवरी-2016 से डीए में छह फीसदी बढ़ोत्तरी के पूरे आसार हैं। दिसंबर माह का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक जारी होने के बाद उनके आंकलन पर मुहर लग गई और डीए में छह फीसदी की बढ़ोत्तरी पक्की हो गई।

वर्षों से डीए वृद्धि का सटीक आंकलन कर रहे सिविल एकाउंट्स ब्रदरहुड के पूर्व अध्यक्ष हरिशंकर तिवारी ने बताया कि दिसंबर माह का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक 269 अंक है जबकि नवंबर का सूचकांक 270 था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो