scriptपुलवामा शहीदों को समर्पित दिल्ली सरकार का 60,000 करोड़ का बजट, BJP विधायकों को सदन से निकाला बाहर | Delhi gov gave 60000 crore budget to Pulwama martyrs, BJP thrown out | Patrika News

पुलवामा शहीदों को समर्पित दिल्ली सरकार का 60,000 करोड़ का बजट, BJP विधायकों को सदन से निकाला बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 02:22:11 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

दिल्ली सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 60 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया।
यह बजट 2014-15 में पेश बजट का दो गुणा है।
सिसोदिया ने बजट को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया।

Pulwama

पुलवामा शहीदों को समर्पित दिल्ली सरकार का 60,000 करोड़ का बजट, BJP विधायकों को सदन से निकाला बाहर

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 60 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया। राज्य सरकार ने दावा किया कि यह बजट 2014-15 में पेश बजट का दो गुणा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया।

यह भी पढ़ें

आतंकियों को मारने के लिए ये देश सेना पर करते हैं सबसे ज्यादा खर्च, भारत पांचवे स्थान पर


BJP के विधायकों को सदन से निकाला बाहर

दिल्ली विधानसभा के सत्र की शुरुआत मंगलवार तड़के पाकिस्तानी इलाके में घुसकर आतंकवादी शिविरों पर हमला करने वाले वायु सेना के जवानों को सलामी देने के साथ शुरू हुई। सिसोदिया ने कहा कि, ‘वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अनुमानित 60 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया है जो 2014-15 के बजट की तुलना में दो गुणा है।’ आपको बता दें कि वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 53 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया था। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को सदन में मोदी-मोदी नारा लगाने के कारण मार्शलों की मदद से बाहर निकाल दिया गया।

यह भी पढ़ें

भारत ने पाकिस्तान को दिया एक और बड़ा झटका, कारोबारियों ने उठाया ये कदम


वायु सेना की सराहना करने के बजाय लगाए मोदी-मोदी के नारे

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि भाजपा के विधायक वायु सेना के जवानों की सराहना करने के बजाय सदन में मोदी-मोदी का नारा लगा रहे थे। भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि उन्हें वायु सेना के जवानों की तारीफ करने का समय नहीं दिया गया। उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के 12 दिन बाद मंगलवार तड़के भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में कई जगहों पर हवाई हमला कर आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो