डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में हुई बढ़ोतरी, 9 महीनों में 14.1 फीसदी रही ग्रोथ

चालू वित्त वर्ष के पहले 9 महीनों के टैक्स कलेक्शन का डेटा आ चुका है। अप्रैल से लेकर दिसंबर तक की अवधि में टैक्स कलेक्शन 14.1 फीसद बढ़कर 8.74 लाख करोड़ रुपए तक हो गया है।

By: manish ranjan

Published: 07 Jan 2019, 05:24 PM IST

नई दिल्ली। चालू वित्त वर्ष के पहले 9 महीनों के टैक्स कलेक्शन का डेटा आ चुका है। अप्रैल से लेकर दिसंबर तक की अवधि में टैक्स कलेक्शन 14.1 फीसद बढ़कर 8.74 लाख करोड़ रुपए तक हो गया है। 9 महीनों के टैक्स कलेक्शन का ये डेटा वित्त मंत्रालय ने जारी किया है।

डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी डेटा के अनुसार ना सिर्फ टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी हुई है। बल्कि रिफंड अमाउंट 1.30 लाख करोड़ रुपए रहा है। जो कि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि से फीसद ज्यादा है। वित्त मंत्रालय की ओर से जारी आकंड़ों के अनुसार वित्त वर्ष 2018-19 के लिए अनुमानित डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन 11.5 लाख करोड़ रुपए है।

पर्सनल टैक्स में भी हुई बढ़ोतरी

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नवंबर महीने तक के लिए डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन के प्रोविजनल डेटा बताते हैं कि ग्रॉस कलेक्शन 6.75 लाख करोड़ रुपए रहा है जो कि बीते वर्ष की समान अवधि की तुलना में 15.7 फीसद ज्यादा है। वित्त मंत्रालय ने यह भी बटाया है कि कॉरपोरेट टैक्स में 12.5 फीसदी और पर्सनल टैक्स में 23.8 फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

 

income tax
Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned