कोरोना के कारण 6 अप्रैल तक भर सकेंगे EMI, नहीं होगी वसूली

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अगले दो हफ्ते यानि 6 अप्रैल, 2020 तक emi भरने की सहूलियत दे दी है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 22 Mar 2020, 04:55 PM IST

नई दिल्ली- कोरोनावायरस के चलते पूरी दुनिया परेशान है। अर्थव्यवस्था की हालत खराब है, खुद को बचाने के लिए लोग घर में रहने को मजबूर है। प्रधानमंत्री अगले कुछ दिनों तक लोगों से ट्रेल न करने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा वो लोग परेशान हैं जिन्हें अपने टैक्स और पैसों से जरूरी काम जैसे emi आदि देनी है। अगर आप भी कोरोना के डर की वजह से अपनी EMI नहीं भर पाएं है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अगले दो हफ्ते यानि 6 अप्रैल, 2020 तक कोरोना के कारण प्रदेश में वित्तीय संस्थाओं, बैंकों या सरकारी संस्थाओं द्वारा लोगों से किसी प्रकार की वसूली कार्रवाई पर रोक लगा दी है।

ट्रेन से लेकर मैट्रो तक हुई बंद लेकिन ‘Janta curfew’ के दौरान भी चालू हैं ये 12 एयरपोर्ट्स

वसूली पर लगी रोक-

कोर्ट ने राज्य सरकार व सभी वित्तीय संस्थाओं, अधिकारियों को दो हफ्ते तक वसूली मामले में व्यक्तिगत उत्पीड़न नहीं करने का निर्देश दिया है। ताकि लोगों को विवाद निपटाने के लिए कोर्ट का सहारा न लेना पड़े। आदेश के चलते दो हफ्ते तक किसी भी तरह की नीलामी प्रक्रिया नहीं होगी, न हीं किसी को भी उसके मकान से बेदखल नहीं किया जाएगा। । जिला प्रशासन एवं अर्ध न्यायिक संस्था किसी भी अधिकारी को पेशी के लिए तलब नहीं करेंगी।

इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी बनी सबसे बड़ी मास्क उत्पादक, हर दिन बना रही 50 लाख मास्क

6 महीने आगे बढ़ाने की हो रही है मांग- हालांकि कोर्ट ने 2 हफ्ते की मोहलत दी है लेकिन कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज़ (कैट) सरकार से 6 महीने की मोहलत मांग रहे हैं।

coronavirus
Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned