PMC घोटाले में ईडी हुई सख्त, पॉश बंगले सहित कई इलाकों में की छापेमारी

  • पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की
  • बंगले सहित कई जगहों को किया फ्रीज

By: Shivani Sharma

Updated: 08 Oct 2019, 12:20 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब ऐंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कई बंगलों पर छापेमारी की है। इस दौरान ईडी को एचडीआईएल प्रमोटर्स के नाम पर पंजीकृत एक विमान और एक नौका का भी पता चला है। एचडीआईएल के अध्यक्ष राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन के बंगलों पर छापोमारी की गई है।


ईडी के अधिकारी ने दी जानकारी

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "आज छापेमारी के दौरान हमने अलीबाग में 22 कमरों के एक विशाल बंगले की पहचान की है। इसे जल्द ही संलग्न किया जाएगा।" अधिकारी ने बताया कि एचडीआईएल प्रमोटर्स के नाम पर एक विमान और एक नौका भी पंजीकृत है। अधिकारी ने यह भी कहा कि एजेंसी ने अपनी छानबीन के दौरान यह भी पाया है कि एचडीआईएल के मालिकों ने शीर्ष राजनेताओं को महाराष्ट्र के पॉश स्थानों में कई घर उपहार के तौर पर दिए हैं।


इन सामानों को भी किया सीज

एजेंसी ने शनिवार को एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन के 60 करोड़ रुपये के निजी जेट और ज्वैलरी को संलग्न किया था। एजेंसी ने कहा कि वह मालदीव में अधिकारियों के साथ संपर्क में है, ताकि वधावन की नौका को वहां अटैच किया जा सके।


कई खातों को किया फ्रीज

ईडी ने पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए हैं। एजेंसी द्वारा उनकी 10 करोड़ रुपये की जमा पूंजी और फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) भी फ्रीज कर दी गई है। ईडी ने कहा है कि वे राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन सहित एचडीआईएल के सात निदेशकों की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं। जांच में सहयोग नहीं करने के कारण इन्हें गुरुवार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।


लग्जरी कारों को भी किया जब्त

इससे पहले एजेंसी ने शुक्रवार को 12 लग्जरी कारों को भी जब्त किया था। ईडी ने मुंबई में छह स्थानों पर छापेमारी के दौरान एचडीआईएल अध्यक्ष की दो रोल्स रॉयस, दो रेंज रोवर्स और एक बेंटले कार जब्त की थी। वित्तीय जांच एजेंसी ने वरयाम सिंह और पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के ठिकानों पर भी छापा मारा। एजेंसी ने 4,355 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में एचडीआईएल प्रमोटर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned