scriptनीरव मोदी को लाने के लिए सिंगापुर पहुंची ED की टीम, प्रत्यर्पण को लेकर करेंगे बातचीत | ED team reached Singapore to bring Nirav Modi | Patrika News

नीरव मोदी को लाने के लिए सिंगापुर पहुंची ED की टीम, प्रत्यर्पण को लेकर करेंगे बातचीत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2018 04:15:33 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

ईडी के अधिकारी जल्द ही नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर सिंगापुर के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

Nirav Modi

नीरव मोदी को लाने के लिए सिंगापुर पहुंची ED की टीम, प्रत्यर्पण को लेकर करेंगे बातचीत

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,500 करोड़ रुपए का घोटाला अंजाम देने के बाद देश छोड़कर भागे वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तीन सदस्यीय टीम सिंगापुर पहुंच गई है। ईडी में एक उच्चपदस्थ सूत्र के अनुसार ईडी की टीम नीरव मोदी के खिलाफ मामले को तैयार करने के लिए सिंगापुर में है। ईडी के अधिकारी जल्द ही नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर सिंगापुर के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि दोनों देशों अधिकारियों के बीच सकारात्मक वार्ता होती है तो ईडी की टीम नीरव मोदी को साथ लेकर आ सकती है।
नीरव और उसके मामा के खिलाफ जारी है रेड कॉर्नर नोटिस

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस वर्ष की शुरुआत में नीरव मोदी के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए थे, जिसके तहत ईडी सिंगापुर पहुंचा है। ईडी ने बुधवार को नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित करने के लिए मुंबई में एक विशेष न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। धोखाधड़ी के मामले में नाम सामने आने के बाद दोनों देश से भाग गए थे। इंटरपोल ने दो जुलाई को नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। नीरव मोदी ने सीबीआई के समक्ष मामला दर्ज होने से कई सप्ताह पहले जनवरी के प्रथम सप्ताह में ही अपने परिवार के साथ भारत छोड़ दिया था। नीरव की पत्नी एमी छह जनवरी और चोकसी ने चार जनवरी को भारत छोड़ दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो