scriptElon Musk ने Mark Zuckerberg को पछाड़ा, बने दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स | Elon Musk is now the third-richest person in the world | Patrika News

Elon Musk ने Mark Zuckerberg को पछाड़ा, बने दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2020 03:54:14 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

Tesla Share में इजाफे से एलन मस्क की संपत्ति 115 बिलियन डॉलर पर आई
Jeff Bezos की एक्स वाइफ मैकेंजी बनी सबसे अमीर महिला, मुकेश अंबानी पिछड़े

Elon Musk Net Worth

Elon Musk is now the third-richest person in the world

नई दिल्ली। एलन मस्क ( Elon Musk ) दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने फेसबुक के को फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ( Facebook Co-Founder Mark Zuckerberg ) को पीछे धकेला। वास्तव में सोमवार को टेस्ला के शेयरों ( Tesla Share Price ) में इजाफा होने से मस्क की कुल संपत्ति में इजाफा हुआ और 115.4 बिलियन डॉलर पहुंच गई। जबकि मार्क जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 110.8 पर आ गई है। विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट दुनिया की सबसे अमीर महिला बन गई है। मैकेंजी के पास अमेजन के फीसदी तक स्टेक है। जो उन्हें जेफ बेजोस से तलाक के बाद मिले थे। अब उनकी कुल संपत्ति 66.4 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ेंः- Supreme Court के सामने बोली सरकार, 2 साल तक बढ़ सकता है Loan Moratorium

मस्क की संपत्ति में 87.8 बिलियन डॉलर का इजाफा
49 वर्षीय मस्क की दौलत काफी तेजी के साथ इजाफा देखने को मिला है। इस साल मस्क की नेटवर्थ में 87.8 बिलियन डॉलर की वृद्घि देखने को मिली है। जिसकी वजह से टेस्ला के शेयरों में 500 फीसदी की तेजी। मस्क की संपत्ति में इजाफा भारी भरकम सैलरी पैकेज की वजह से भी हुई है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक मंडल के बीच अब तक का सबसे बड़ा कॉरपोरेट पे सौदा है। अगर सभी लक्ष्यों को पूरा किया जाता है, तो उसे 50 बिलियन डॉलर से अधिक मिल सकता है। कंपनी के शेयरों में इजाफा होने के टेस्का का मार्केट कैप 464 बिलियन डॉलर हो गया है। अब अमरीकी कंपनी वॉलमार्ट इंक ज्यादा टेस्ला का मार्केट कैप हो गया है। आपको बता देें कि पिछले हफ्ते ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 100 बिलियन डॉलर के क्लब में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ेंः- Supreme Court के फैसले के बाद 7 फीसदी भागा Airtel, Vodafone Idea में 13 फीसदी की गिरावट

मुकेश अंबानी पिछड़े
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी अब दुनिया के 10 अमीर लोगों की पोजिशन में पिछड़ते हुए 8वें पायदान पर आ गए हैं। अब मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 79.8 बिलियन डॉलर पर आ गई है। इससे पहले मुकेश अंबानी चौथे स्थान तक पहुंच चुके हैं। 28 जुलाई को मुकेश अंबानी का टोटल नेटवर्थ 81.9 बिलियन डॉलर पर पहुंचा था। जो अब तक का सबसे उच्चतम स्तर था। दिग्गज निवेशक वॉरेन बफेट 82.5 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ छठे स्थान पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः- Supreme Court ने Telecom Companies को AGR चुकाने के लिए दी 10 साल की मोहलत

कौन किस पायदान पर

रैंकउद्योगपतियों के नामकुल संपत्ति (बिलियन डॉलर में)
1.जेफ बेजोस202
2.बिल गेट्स125
3.एलन मस्क115
4.मार्क जुकरबर्ग111
5.बर्नाड अर्नाल्ट85.7
6.वॉरेन बफे82.5
7.स्टीव बॉल्मर80.8
8.मुकेश अंबानी79.8
9.लैरी पेज74.9
10.सर्जी ब्रिन69.5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो