scriptइस एप से मिनटों में फाइल करें ITR, निजी जानकारी रहेगी सुरक्षित | File your ITR from Hello Tax app in just few minutes | Patrika News

इस एप से मिनटों में फाइल करें ITR, निजी जानकारी रहेगी सुरक्षित

Published: Jul 07, 2016 10:08:00 am

तीन से चार मिनट में बिना किसी को अपनी जानकारी दिए ITR फाइल किया जा सकता है

Income Tax Returns

Income Tax Returns

नई दिल्ली। अगर आप अपनी आईटीआर फाइल करने केलिए सीए (चार्टर्ड अकाउंटेंट) आदि प्रोफेशनल्स के चक्कर काट काट कर परेशान हो गए हैं तो अब यह एप आपकी परेशानी को केवल पांच मिनट में हल कर देगा। एंजल पैसा नाम के स्टार्टअप ने इस चुनौती को आसान बनाने के लिए हैलो टैक्स नाम का यह एप लॉन्च किया है।

इस एप की मदद से तीन से चार मिनट में बिना किसी को अपनी जानकारी दिए इनकम टैम्क्स रिटर्न फाइल किया जा सकता है। यह एप एंड्रॉयड, विंडोज और एपल प्लेटफॉर्म पर आसानी से उपलब्ध है।

केवल 125 रुपए में होगा काम

आयकर रिटर्न भरने के लिए कोई भी स्मार्टफोन यूजर अपने फोन पर हैलो टैक्स एप को डाउनलोड कर सकता है। इसके बाद एप में उसे अपना फ्रेश रजिस्ट्रेशन करना होता है, जिसमें एक मिनट से भी कम का समय लगता है। फिर आईटीआर में जाकर आवेदक को अपनी जानकारी देनी होती है और इस काम में तीन से चार मिनट का समय लगता है। इसके बाद आवेदक को इंटरनेट बैंकिंग के जरिए 125 रुपए देने होते हैं और आईटीआर का काम पूरा हो जाता है।

निजी जानकारी लीक होने का डर नहीं

इस एप को विकसित करने का काम तीन युवा उद्यमियों ने किया है और अब तक लगभग 15000 लोग इसके जरिए आईटीआर भर चुके हैं। हैलो टैक्स के सह-संस्थापक और पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हिमांशु कुमार कहते हैं कि हमने नॉन प्रोफेशनल्स को ध्यान में रखते हुए इस एप को बनाया है। इसके माध्यम से आईटीआर रिटर्न के दौरान आपकी निजी जानकारी किसी से साझा नहीं की जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो