कोविड टैक्स पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान, करोड़ों लोगों को दी बड़ी राहत

  • मुंबई में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिया स्पष्टीकरण, कोविड टैक्स या सेस लगाने का कोईअ विचार नहीं
  • दुनिया की विकसित अर्थव्यवस्थाएं इस महामारी से संघर्ष कर रही थीं, इससे बचाव का ढूंढ लिया है रास्ता

By: Saurabh Sharma

Updated: 07 Feb 2021, 02:28 PM IST

नई दिल्ली। देश की वित्त मंत्री ने देश में कोविड 9 टैक्स या सेस को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने इस अफवाह पर विराम लगाते हुए कि सरकार की इस टैक्स को लगाने की कोई मंशा नहीं है। इस बयान के बाद देश के करोड़ों लोगों को बड़ी राहत दी है। कुछ दिन से यह बात सामने आ रही थी कि सरकार जल्द ही कोविड टैक्स या सेस लगाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- एचडीएफसी बैंक ने 22 हजार करोड़ तो एसबीआई बैंक ने हर रोज कमाए 20 हजार करोड़, कुछ ऐसा रहा लास्ट वीक

नहीं ऐसा कोई विचार
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुएकहा कि सरकार का कभी कोविड-19 कर या सेस लगाने का विचार नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें या सरकार को इस बारे में नहीं पता कि मीडिया में कोविड-19 टैक्स या सेस लगाने की चर्चा कैसे शुरू हुई? वित्त मंत्री ने कोविड-19 महामारी के दौरान सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि जब दुनिया की विकसित अर्थव्यवस्थाएं इस महामारी से संघर्ष कर रही थीं, हमने इससे बचाव का रास्ता ढूंढ लिया था।

यह भी पढ़ेंः- जेफ बेजोस के बाद अब एलन मस्क देंगे मुकेश अंबानी को टक्कर, जानिए क्या है पूरा मामला

स्पष्ट है डिसइंवेस्टमेंट पॉलिसी
सीतारमण ने तात्कालिक खर्च के लिए 'परिवार का कीमती सामान बेचने' के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विनिवेश पर सरकार की स्पष्ट नीति है। पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार टैक्सपयर्स के पैसे को काफी सोच समझकर खर्च करने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश का भारतीय स्टेट बैंक के आकार के 20 संस्थानों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आईडीबीआई के अनुभव से विकास वित्त संस्थान का विचार आया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार द्वारा संचालित सिर्फ एक डीएफआई होगा और इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका होगी।

Finance Minister Nirmala Sitharaman Union Finance Minister Nirmala Sitharaman
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned