scriptइस बैंक में केवल 500 रु रखने पर मिलेगा 5 लाख का बीमा और साथ में ये फायदे | Get 5 lakh Insurance with Airtel Payment Bank | Patrika News

इस बैंक में केवल 500 रु रखने पर मिलेगा 5 लाख का बीमा और साथ में ये फायदे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2019 03:05:41 pm

Submitted by:

manish ranjan

बैंक में खाता खोलने के कई फायदे
पर्सनल इंश्योरेंस से कैशबैक तक

bank counter
नई दिल्ली। दिवाली का त्योहार लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक होता है। पूरे देश में लोग दिवाली अपने-अपने तरीके से दिवाली की पूजा करते हैं। हर कोई उम्मीद करता है कि मां लक्ष्मी उनके यहां निवास करेंगी। वैसे पैसे रखने के लिए आज भी देश में सबसे अच्छा विकल्प बैंक को ही माना जाता है। लेकिन कुछ बैंक ऐसे हैं जिसमें न्यूनतम रकम 2000 या उससे भी ज्यादा रखनी पड़ती है। ऐसे में गरीब तबके या मध्यम आय वर्ग के लोग सेविंग अकाउंट को मेंटेंन नही कर पाते हैं। लेकिन अगर आप भी इसी कारण अपना खाता किसी बैंक में नहीं मेंटेंन कर पाते तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के बैंक एयरटेल पेमेंट्स बैंक में खाता खोलने के लिए केवल 500 रुपए का मिनिमम बैलेंस रखना पड़ता है, साथ में बैंक कैशबैक और कई तरह की सुविधाएं भी मुहैया कराता है।
ये मिलेंगे फायदे

एयरटेल पेंमेंट बैंक अपने ग्राहकों को 5 लाख रुपए तक का पर्सनल एक्सीडेंट कवर मुहैया कराता है। बस इसके लिए शर्त यह है कि आपको खाते में मिनिमम 500 रुपए का बैलेंस रखना पड़ेगा। साथ ही ग्राहकों को हर महीने कम से कम एक ट्रांजैक्शन करना अनिवार्य है।
सरकारी सब्सिडी पर भी मिलेगा फायदा

इंश्योरेंस के अलावा इस बैंक के खाताधारकों को कंपनी और भी कई तरह की सुविधाएं प्रदान करती हैं। मसलन अगर सरकार से उनके भरोसा सेविंग अकाउंट में सब्सिडी मिलेगी या कस्टमर अपने अकाउंट में पैसा जमा करेंगे तो उन्हें इन ट्रांजेक्शन्स पर कैशबैक मिलेगा। भरोसा सेविंग्स अकाउंट पर एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट की तरह 4 फीसदी का ब्याज मिलेगा। यह प्रोडक्ट 1.25 लाख से ज्यादा बैंकिंग पॉइंट्स पर उपलब्ध है। भरोसा सेविंग्स एकाउंट के खाताधारक भारत में 6,50,000 से ज्यादा एईपीएस इनेबल्ड आउटलेट्स पर नकद पैसे निकाल सकेंगे, बैलेंस चेक कर सकते हैं एवं मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकेंगे। उनका कहना हैं कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक भारत में अपना परि‍चालन शुरू करने वाला पहला पेमेंट्स बैंक था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो