scriptHDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेना हुआ इतना सस्ता | HDFC bank cut mclr for customers | Patrika News
कारोबार

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेना हुआ इतना सस्ता

HDFC बैंक ने ग्राहकों को दी राहत
एमसीएलआर में की कटौती
0.05 फीसदी घटाकर क्रमशः 8.85 फीसदी और नौ फीसदी कर दिया

Apr 08, 2019 / 02:24 pm

Shivani Sharma

hdfc bank

HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेना हुआ इतना सस्ता

नई दिल्ली। अगर आपका भी HDFC Bank में खाता है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरुरी है। RBI के द्वारा रेपो रेट में कमी करने के बाद HDFC बैंक ने भी अपने कर्ज को सस्ता कर दिया है। एचडीएफसी ( HDFC ) बैंक ने दो साल तथा तीन साल के लोन के लिए एमसीएलआर ( Marginal Cost of funds based Lending Rate ) 0.05 फीसदी घटाकर क्रमशः 8.85 फीसदी और नौ फीसदी कर दिया है।


बैंक ने दी जनाकारी

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, HDFC बैंक की नई कर्ज दरें 8 अप्रैल 2019 से लागू हो गई हैं। आपको बता दें कि बैंक ने एक दिनी, एक महीना, तीन महीना, छह महीना तथा एक साल की अवधि के लिए लोन की दर को क्रमशः 8.35 फीसदी, 8.4 फीसदी, 8.45 फीसदी, 8.55 फीसदी और 8.75 फीसदी पर यथावत रखा है, लेकिन बैंक ने दो और तीन साल की अवधि वाले लोन की दर में कटौती की है। पहले यह लोन की दर क्रमशः 8.9 फीसदी तथा 9.05 फीसदी थी।


इन बैंकों ने भी कम किया ( MCLR )

आपको बता दें कि बैंक की इस कटौती के बाद नए कस्टमर्स को फायदा मिलेगा जो लोन लेने के लिए आएंगे। बैंक ने शार्ट और लॉग टर्म दोनों में ही कटौती की है, जिससे कि सभी ग्राहकों को इस कटौती का फायदा मिल पाए। HDFC के अलावा इससे पहले देश के कई अन्य बैंकों ने ब्याज दरों में कटौती की है। इसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और केनरा बैंक सहित कई लेंडर्स ने जून के शुरूआत में ही अपने एमसीएलआर रेट को घटा दिया था।


ICICI ने की इतनी कटौती

इसके अलावा केनरा बैंक ने एमसीएलआर को 0.10 फीसदी घटाकर 9.35 फीसदी कर दिया है। देश की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर की लेंडर आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी एमसीएलआर में 0.05 फीसदी तक की कटौती की है और इसे एसबीआई व एचडीएफसी बैंक के समान कर दिया है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब से लोन लेना हुआ इतना सस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो