Armed Forces को HDFC ने दिया खास तोहफा, परिवार को Shaurya KGC Card, 10 लाख का Free Life Insurance

  • सैन्य जवानों के परिवार KGC Card से फॉर्म मशीनरी, सिंचाई उपकरण जैसे सामान खरीद पाएंगे
  • Kisan Credit Card गाइडलाइन्स के आधार पर ही लांच किया गया है शौर्य केजीसी कार्ड

By: Saurabh Sharma

Updated: 14 Aug 2020, 05:22 PM IST

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) ने सेना में काम कर रहे जवानों के परिवारों के लिए शुक्रवार को बड़ा ऐलान करते हुए शौर्य केजीसी कार्ड ( Shaurya KGC Card ) लांच किया है। इस कार्ड के माध्यम से सैन्य जवानों के परिवार खेती का सामान और मशीनरी खरीद पाएंगे। इस कार्ड के साथ लाइफ इंश्योरेंस बीमा ( Life Insurance ) भी दिया गया हैै। बैंक की मानें तो यह कार्ड किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) की गाइडलाइंस के आधार पर तैयार किया गया है। बैंक के अनुसार ये सैन्य जवानों को स्वतंत्रता दिवस पर बैंक की ओर से खास तोहफा है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कार्ड की क्या खास बातें हैं।

खेती के लिए खरीद सकेंगे सामान
एचडीएफसी बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार शौर्य केजीसी कार्ड से सैन्य परिवार के लोग कृषि कार्य के लिए जरूरत के सामान जैसे बीज, खाद खरीदने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। सैन्य जवानों के परिवार इस फंड से फॉर्म मशीनरी, सिंचाई के लिए उपकरण जैसे सामान खरीद पाएंगे। जिससे उनके परिवारों को काफी मदद मिलेगी।

10 लाख का मिलेगा फ्री जीवन बीमा
किसान क्रेडिट कार्ड गाइडलाइन्स के आधार पर ही शौर्य केजीसी कार्ड को लांच किया गया है। इस कार्ड के अधार पर 10 लाख रुपए तक का जीवन बीमा भी मिलेगा। एचडीएफसी के मैनिजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी ने कहा कि हमारे लिए ये गर्व की बात है कि सैन्य बलों में काम करने वाले लोगों के परिवारों के लिए हम यह कार्ड लांच कर रहे हैं। मैं खुद एयर फोर्स से जुड़े परिवार का सदस्य हूं। हमारे सैन्य बल के लोग देश के लिए बड़ा त्याग करते हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर खास तोहफा
आदित्य पुरी ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा करियर अब पूर्ण हुआ जब हम अपने सैन्य बलों के परिवारों के लिए कुछ कर पाए। किसानों की तरह ही अब सैन्य बलों के जवानों के परिवारों के लिए भी एक अच्छा प्रोडक्ट हम लांच कर पाए। स्वतंत्रता दिवस पर ये हमारी ओर से तोहफा है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned