scriptArmed Forces को HDFC ने दिया खास तोहफा, परिवार को Shaurya KGC Card, 10 लाख का Free Life Insurance | HDFC Bank launches Shaurya KGC Card, 1st of its card for armed forces | Patrika News

Armed Forces को HDFC ने दिया खास तोहफा, परिवार को Shaurya KGC Card, 10 लाख का Free Life Insurance

locationअगार मालवाPublished: Aug 14, 2020 05:22:47 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

सैन्य जवानों के परिवार KGC Card से फॉर्म मशीनरी, सिंचाई उपकरण जैसे सामान खरीद पाएंगे
Kisan Credit Card गाइडलाइन्स के आधार पर ही लांच किया गया है शौर्य केजीसी कार्ड

hdfc.jpg

HDFC Bank launches Shaurya KGC Card, 1st of its card for armed forces

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) ने सेना में काम कर रहे जवानों के परिवारों के लिए शुक्रवार को बड़ा ऐलान करते हुए शौर्य केजीसी कार्ड ( Shaurya KGC Card ) लांच किया है। इस कार्ड के माध्यम से सैन्य जवानों के परिवार खेती का सामान और मशीनरी खरीद पाएंगे। इस कार्ड के साथ लाइफ इंश्योरेंस बीमा ( Life Insurance ) भी दिया गया हैै। बैंक की मानें तो यह कार्ड किसान क्रेडिट कार्ड ( Kisan Credit Card ) की गाइडलाइंस के आधार पर तैयार किया गया है। बैंक के अनुसार ये सैन्य जवानों को स्वतंत्रता दिवस पर बैंक की ओर से खास तोहफा है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कार्ड की क्या खास बातें हैं।

https://twitter.com/HDFC_Bank?ref_src=twsrc%5Etfw

खेती के लिए खरीद सकेंगे सामान
एचडीएफसी बैंक की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार शौर्य केजीसी कार्ड से सैन्य परिवार के लोग कृषि कार्य के लिए जरूरत के सामान जैसे बीज, खाद खरीदने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। सैन्य जवानों के परिवार इस फंड से फॉर्म मशीनरी, सिंचाई के लिए उपकरण जैसे सामान खरीद पाएंगे। जिससे उनके परिवारों को काफी मदद मिलेगी।

https://twitter.com/hashtag/Shaurya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

10 लाख का मिलेगा फ्री जीवन बीमा
किसान क्रेडिट कार्ड गाइडलाइन्स के आधार पर ही शौर्य केजीसी कार्ड को लांच किया गया है। इस कार्ड के अधार पर 10 लाख रुपए तक का जीवन बीमा भी मिलेगा। एचडीएफसी के मैनिजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी ने कहा कि हमारे लिए ये गर्व की बात है कि सैन्य बलों में काम करने वाले लोगों के परिवारों के लिए हम यह कार्ड लांच कर रहे हैं। मैं खुद एयर फोर्स से जुड़े परिवार का सदस्य हूं। हमारे सैन्य बल के लोग देश के लिए बड़ा त्याग करते हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर खास तोहफा
आदित्य पुरी ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा करियर अब पूर्ण हुआ जब हम अपने सैन्य बलों के परिवारों के लिए कुछ कर पाए। किसानों की तरह ही अब सैन्य बलों के जवानों के परिवारों के लिए भी एक अच्छा प्रोडक्ट हम लांच कर पाए। स्वतंत्रता दिवस पर ये हमारी ओर से तोहफा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो