scriptICICI बैंक में जमा और निकासी पर देना होगा एकस्ट्रा शुल्क, बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन | icici bank holders will pay extra charge on zero bal account from 16 | Patrika News

ICICI बैंक में जमा और निकासी पर देना होगा एकस्ट्रा शुल्क, बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 12:42:27 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

आईसीआईसीआई बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन
बैंक ने जीरो बैंलेस अकाउंट पर हर विदड्रॉल पर 100-125 रुपये का शुल्क लगाया

ICICI Bank

ICICI Bank ने ब्याज दरों में की कटौती, अब ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। 16 अक्टूबर से कैश विदड्रॉल करने वालों को एकस्ट्रा शुल्क देना होगा। अगर आपके खाते में जीरो बैलेंस है तो आपको 100 रुपए से लेकर 125 रुपए का एकस्ट्रा भुगतान करना होगा। इसके साथ ही आपको पैसा जमा करने के लिए भी एकस्ट्रा पैसे का भुगतान करना होगा।


ICICI बैंक ने दी जानकारी

आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार की रात को अपने ग्राहकों को इस संबध में जानकारी दी है। बैंक ने जानकारी देते हुए कहा है, ‘हम अपने ग्राहकों को बैंकिंग ट्रांजैक्शंस डिजिटल मोड में करने के लिए उत्साहित करते हैं, जिससे डिजिटल इंडिया इनिशिएटिव को बढ़ावा मिले।’ बता दें कि बैंक ने मोबाइल बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग के जरिये होने वाले एनईएफटी, आरटीजीएस तथा यूपीआई ट्रांजैक्शंस पर लगने वाले तमाम तरह के शुल्क को खत्म कर दिया है।


ये भी पढ़ें: लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ इजाफा, जानिए अपने शहर के दाम


देना होता है एकस्ट्रा चार्ज

इस समय ICICI बैंक की शाखाओं से 10,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के एनईएफटी के ट्रांजेक्शन पर बैंक 2.25 रुपये से लेकर 24.75 रुपये तक का एक्सट्रा चार्ज वसूलता है। वहीं, इसके अलावा घर आप बैंक की ब्रांच से 10 लाख रुपए तक का आरटीजीएस ट्रांजैक्शन करते हैं तो उसके लिए आपके 20 रुपये से लेकर 45 रुपये तक एकसट्रा चार्ज के रूप में देना होता है। इसके अलावा इन एकस्ट्रा चार्ज पर जीएसटी भी वसूला जाता है।


बंद करा दें अपना खाता

इसके साथ ही बैंक ने जीरो बैलेंस रखने वाले खाताधारकों से अनुरोध किया है कि वह अपने अकाउंट को या तो बेसिक सेविंग्स अकाउंट में चेंज करा लें नहीं तो अपने खाते को बंद कार दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो