ICICI बैंक में जमा और निकासी पर देना होगा एकस्ट्रा शुल्क, बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन

ICICI बैंक में जमा और निकासी पर देना होगा एकस्ट्रा शुल्क, बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन

Shivani Sharma | Updated: 15 Sep 2019, 12:42:27 PM (IST) फाइनेंस

  • आईसीआईसीआई बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन
  • बैंक ने जीरो बैंलेस अकाउंट पर हर विदड्रॉल पर 100-125 रुपये का शुल्क लगाया

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। 16 अक्टूबर से कैश विदड्रॉल करने वालों को एकस्ट्रा शुल्क देना होगा। अगर आपके खाते में जीरो बैलेंस है तो आपको 100 रुपए से लेकर 125 रुपए का एकस्ट्रा भुगतान करना होगा। इसके साथ ही आपको पैसा जमा करने के लिए भी एकस्ट्रा पैसे का भुगतान करना होगा।


ICICI बैंक ने दी जानकारी

आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार की रात को अपने ग्राहकों को इस संबध में जानकारी दी है। बैंक ने जानकारी देते हुए कहा है, 'हम अपने ग्राहकों को बैंकिंग ट्रांजैक्शंस डिजिटल मोड में करने के लिए उत्साहित करते हैं, जिससे डिजिटल इंडिया इनिशिएटिव को बढ़ावा मिले।' बता दें कि बैंक ने मोबाइल बैंकिंग या इंटरनेट बैंकिंग के जरिये होने वाले एनईएफटी, आरटीजीएस तथा यूपीआई ट्रांजैक्शंस पर लगने वाले तमाम तरह के शुल्क को खत्म कर दिया है।


ये भी पढ़ें: लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ इजाफा, जानिए अपने शहर के दाम


देना होता है एकस्ट्रा चार्ज

इस समय ICICI बैंक की शाखाओं से 10,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक के एनईएफटी के ट्रांजेक्शन पर बैंक 2.25 रुपये से लेकर 24.75 रुपये तक का एक्सट्रा चार्ज वसूलता है। वहीं, इसके अलावा घर आप बैंक की ब्रांच से 10 लाख रुपए तक का आरटीजीएस ट्रांजैक्शन करते हैं तो उसके लिए आपके 20 रुपये से लेकर 45 रुपये तक एकसट्रा चार्ज के रूप में देना होता है। इसके अलावा इन एकस्ट्रा चार्ज पर जीएसटी भी वसूला जाता है।


बंद करा दें अपना खाता

इसके साथ ही बैंक ने जीरो बैलेंस रखने वाले खाताधारकों से अनुरोध किया है कि वह अपने अकाउंट को या तो बेसिक सेविंग्स अकाउंट में चेंज करा लें नहीं तो अपने खाते को बंद कार दें।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned